Skynews100-hindi-logo

Haryana School Timing Change: हरियाणा में स्कूलों के टाइम टेबल में हुआ बदलाव, अब इतने बजे से लगेंगी कक्षाएं

हरियाणा में बढ़ती ठंड के बीच स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है. हरियाणा स्कूल शिक्षा निदेशालय ने बुधवार को स्कूलों के समय में बदलाव को लेकर आदेश जारी किया. 
 
Haryana School Timing Change: हरियाणा में स्कूलों के टाइम टेबल में हुआ बदलाव, अब इतने बजे से लगेंगी कक्षाएं

Haryana School Timing Change News: हरियाणा में बढ़ती ठंड के बीच स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है. हरियाणा स्कूल शिक्षा निदेशालय ने बुधवार को स्कूलों के समय में बदलाव को लेकर आदेश जारी किया. जिसके अनुसार 1 शिफ़्ट वाले स्कूल सुबह 9:30 बजे से दोपहर 3:30 बजे तक लगेंगे. वहीं 2 शिफ्टों वाले विद्यालय की पहली शिफ़्ट सुबह 7:55 से दोपहर 12:30 बजे तक चलेगी. वहीं दूसरी शिफ़्ट दोपहर 12:40 से शाम 5:15 तक होगी.

शिक्षा निदेशालय अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके इसकी जानकारी दी. निदेशालय ने लिखा कि, “हरियाणा सरकार ने 1 दिसंबर से स्कूलों के समय में बदलाव किया है. एकल शिफ्ट के स्कूलों का समय सुबह 09:30 से दोपहर 03:30 होगा. वहीं डबल शिफ्ट वाले स्कूलों में पहली शिफ्ट का समय सुबह 07:55 से दोपहर 12:30 तक तथा दूसरी शिफ्ट दोपहर 12:40 से सांय 05:15 तक होगी.”


इसके अलावा हरियाणा के स्कूलों में जल्द ही डुअल डेस्क लगेंगी. शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने बताया कि राज्य के प्राथमिक, माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों के लिए 1.41 लाख डुअल डेस्क खरीदे जा रहे हैं. इसके लिए 95, करोड़ रुपये ख़र्च किए जाएंगे.