• Public Holiday in Chandigarh : 28 नवंबर को रहेगा सार्वजनिक अवकाश, जाने किस वजह से लिया गया यह फैसला

    Written ByDeepika Pandey

    Published onFri, 25 Nov 2022

    Public Holiday in Chandigarh,Chandigarh, Chandigarh News,Holiday in Chandigarh,November 28 will be a public holiday in Chandigarh,November 28 will be a holiday in Chandigarh

    नवंबर में चंडीगढ़ में सार्वजनिक अवकाश रहेगा। चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से इस संबंध में नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है।  चंडीगढ़ प्रशासन ने 28 नवंबर को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है।  प्रशासन की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक, 28 नवंबर को गुरु तेग बहादुर का शहीदी आ रहा है। ऐसे में इस दिन सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। 

    बता दें कि इस दिन पंजाब में पहले से ही सार्वजनिक अवकाश रहता है। चंडीगढ़ प्रशासन ने आज इस संबंध में फैसला लिया है। इस दिन चंडीगढ़ प्रशासन के तहत सभी सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे।  इसके अलावा शहर के सभी शिक्षण संस्थानों समेत अन्य कोई सरकारी गतिविधियां नहीं होंगी। प्रशासन के अधीन आने वाले सभी सरकारी कार्यालयों, मंडलों, निगमों, संस्थानों, औद्योगिक संस्थानों में अवकाश रहेगा। चंडीगढ़ प्रशासन के गृह सचिव नितिन कुमार यादव ने यह नोटिफिकेशन जारी किया है। 

    28 नवंबर को सोमवार है। ऐसे में महीने के आखिरी वीकेंड में एक साथ तीन छुट्टियां पड़ रही हैं। अधिकांश सरकारी और निजी कार्यालय शनिवार और रविवार को बंद रहते हैं। सोमवार को गुरु तेज बहादुर दिवस के अवकाश की घोषणा के बाद अब एक साथ 3 अवकाश हो गए हैं। ऐसे में शहरवासी इस वीकेंड परिवार और दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं। 

Latest Topics