Firoz Khan Divorce News: पाकिस्तान के मशहूर एक्टर फिरोज खान पर उनकी पत्नी ने लगाए घरेलु हिंसा के आरोप, लोगों ने उठाई बैन करने की मांग
 

Firoz Khan Divorce News: पाकिस्तान की फिल्म इंडस्ट्री के अंदर इन दिनों काफी ज्यादा हंगामा मचा पड़ा है।बता दें कि पाकिस्तान के एक्टर फिरोज खान सेलेब्स और अवाम के निशाने पर बने हुए हैं। बता दें कि फिरोज खान की एक्स वाइफ सईदा अलीजा ने उन पर घरेलू हिंसा और बेवफाई के काफी सारे आरोप लगा दिए हैं।

 

Firoz Khan Divorce News: पाकिस्तान की फिल्म इंडस्ट्री के अंदर इन दिनों काफी ज्यादा हंगामा मचा पड़ा है।बता दें कि पाकिस्तान के एक्टर फिरोज खान सेलेब्स और अवाम के निशाने पर बने हुए हैं। बता दें कि फिरोज खान की एक्स वाइफ सईदा अलीजा ने उन पर घरेलू हिंसा और बेवफाई के काफी सारे आरोप लगा दिए हैं। दोनों का तलाक का मामला भी कराची के कोर्ट में चलता हुआ दिखाई दे रहा है। बता दें कि इसी समय अलीशा ने कई सारे सबूत भी अदालत के अंदर पेश कर दिए हैं जिससे कि लोग भी काफी ज्यादा हैरान रह चुके हैं।


जानकारी के लिए आपको बता दें कि 2022 के सितंबर महीने के अंदर सही दाने-दाने फिरोज खान (Firoz Khan) के खिलाफ तलाक की अर्जी कोर्ट में डाल दी थी। उन्होंने फिरोज खान पर इल्जाम लगा दिया था कि वह 4 साल की शादी के अंदर फिरोज ने उनके साथ में काफी ज्यादा घरेलू हिंसा कर दी हैं। सईदा की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी सामने आ चुकी है। जिसके अंदर उनके हाथ में चोट के गहरे निशान नजर आ रहे हैं। एक तस्वीर तो ऐसी है कि उनकी आंख भी काफी ज्यादा चोटिल दिखाई दे रही है। अलीजा के सबूत सामने आते ही पाकिस्तानी इंडस्ट्री रोज के खिलाफ खड़ी हो चुकी है।


लेकिन सबसे पहले तो आपको यह जानना होगा कि आखिरकार यह फिरोज खान है कौन और यह मामला किस तरीके से आगे बढ़ा। आपको बता दें कि फिरोज खान पाकिस्तानी इंडस्ट्री के एक फेमस एक्टर हैं इसी के साथ-साथ मॉडल और वीडियो जॉकी भी है। बता दें कि उनका जन्म 11 जुलाई 1990 को पाकिस्तान के बलूचिस्तान के क्वेटा में हो चुका था पूर्णविराम जिसके बाद उन्होंने पाकिस्तान के एक स्कूल से पढ़ाई भी की है और इसके बाद फिरोज अपनी डिग्री प्राप्त करने के लिए यूनाइटेड किंगडम में पहुंच गए थे।जानकारी के लिए आपको बता दें कि पाकिस्तान की फेमस एक्ट्रेस हुमैमा मलिक,फिरोज खान (Firoz Khan) की बहन बताई जाती है। इसी के साथ-साथ दुआ मलिक नाम की एक और बहन उनकी है। इसी के साथ-साथ उनकी बहन हुमैमा पाकिस्तान की एक बड़ी फिल्म द लेजेंड ऑफ मौला जट्ट आ चुकी है।


जानकारी के लिए आपको बता दें कि पाकिस्तान के मशहूर एक्टर फिरोज खान (Firoz Khan) ने अपना करियर सीरियल बिखरा मेरा नसीब से शुरू किया था। इस शो के अंदर उन्होंने हारी बनाम के एक लड़की का रोल निभाया था। लेकिन उन्हें असली पहचान 2015 में आए हुए सीरियल गुल ए राना के अंदर प्राप्त हुई थी। जिसके बाद उन्होंने काफी सारे सीरियल के अंदर भी काम किया है। बता दें कि 2016 के अंदर उन्होंने अपना फिल्म डेब्यु भी कर लिया था वह फिल्म ज़िंदगी कितनी हसीन है मे वह दिखाई दिए थे। किसी के साथ साथ एक्टर ने डीनो की दुल्हनिया और दिल तेरा हो गया नाम की दो टेली फिल्म में भी काम कर लिया है।


जिसके बाद में 2018 के अंदर फिरोज खान की शादी सईदा अलीजा फातिमा (Aliza Fatima) रजा से हो गई थी। यह एक अरेंज मैरिज हुई थी। 3 मई 2019 को उनके घर पर बेटे का जन्म भी हो गया था। उन्होंने अपने बच्चे का नाम मोहम्मद सुल्तान खान भी रख दिया है। लेकिन 2020 के अंदर यह खबरें आने लगी कि अलीजा और फिरोज अलग हो चुके हैं। दोनों ने इस बात में कोई भी टिप्पणी नहीं की थी। लेकिन अली जाने इंस्टाग्राम पर सरोज और अपने बेटे के साथ में तस्वीरें शेयर कर दी थी और उन्होंने तलाक की अफवाहों पर लगाम लगा दिया 


इतना सब होने के बाद में 14 फरवरी 2022 को दोनों ने बेटी फातिमा खान का घर के अंदर स्वागत किया। लेकिन सितंबर 2022 के महीने में यह खबर आने लगी किस रोज और अलीजा कराची के कोर्ट जाने वाले हैं और कुछ दिनों के बाद में फिरोज खान ने सोशल मीडिया पर यह जारी कर दिया कि वह और उनकी पत्नी अलग होने वाले हैं। अलीजा ने उन पर यह इल्जाम लगाया था कि उनकी शादी में उन पर मानसिक और शारीरिक अत्याचार भी किए जा चुके हैं। इसी के साथ-साथ फिरोज ने उनसे बेवफ़ाई भी कर ली है और उन्होंने कहा कि अपने बच्चों की भलाई के लिए वह तलाक लेने जा रही है।


अलीजा के दावों और सबूतों के बाद में पाकिस्तान की फिल्म इंडस्ट्री फिरोज खान (Firoz Khan) के खिलाफ हो चुकी है। कई सारे सेलिब्रिटी तो उन्हें जेल में भेजने और उनको बैन करने की मांग भी उठा रहे हैं। इसके साथ-साथ एक्ट्रेस सरवत गिलानी ने यह भी कह दिया है कि फ़िरोज़ पर बैन लगा देना चाहिए। इसी के साथ-साथ स्रोत खाने ने खुद को बेगुनाह साबित करते हुए अपने ऊपर लगे हुए सभी इंसानों को गलत ठहरा दिया है। वह कहते हैं कि यह भी है कि उनका इंडस्ट्री में कोई भी दोस्त मौजूद है ही नहीं।