• Bajaj pulsar new model: Bajaj ने लॉन्च की नई Pulsar P150 बाइक, स्टाइलिश लुक के साथ जबर्दस्त फीचर, देखें कीमत

    Written ByDeepika Pandey

    Published onWed, 23 Nov 2022

    Bajaj pulsar new model: Bajaj ने लॉन्च की नई Pulsar P150 बाइक, स्टाइलिश लुक के साथ जबर्दस्त फीचर, देखें कीमत

    Bajaj Pulsar P150 price: बजाज ऑटो ने भारतीय बाजार में अपनी नई पल्सर को लॉन्च कर दिया है. यह 150cc इंजन वाली बाइक है, जिसे Pulsar P150 नाम दिया गया है. बाइक दो वेरिएंट- सिंगल-डिस्क और ट्विन-डिस्क में आती है. कंपनी ने इसके सिंगल डिस्क वेरिएंट की कीमत 1.16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) और ट्विन-डिस्क वेरिएंट की कीमत 1.19 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है. बाइक को कंपनी के नए पीढ़ी के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है. नई बजाज Pulsar P150 कुल 5 कलर ऑप्शन- रेसिंग रेड, कैरेबियन ब्लू, एबोनी ब्लैक रेड, एबोनी ब्लैक ब्लू और एबोनी ब्लैक व्हाइट में उपलब्ध होगी. 

    ऐसा है डिजाइन
    सिंगल-डिस्क वेरिएंट सिंगल-पीस सीट के साथ आता है और इसमें ज्यादा अपराइट पोजिशन देखने को मिलती है. जबकि ट्विन-डिस्क वेरिएंट में स्प्लिट-सीट सेटअप दिया गया है और इसमें स्पोर्टियर राइडिंग पोजिशन मिलती है. पल्सर P150 को एक बिल्कुल नया डिज़ाइन दिया गया है. यह दिखने में स्पोर्टियर और हल्का नजर आती है. इसमें मस्कुलर फ्यूल टैंक के साथ LED लाइटिंग दी गई है. 

    कंपनी ने मोटरसाइकिल की सीट हाइट 790mm रखी है, जो आम लंबाई वाले व्यक्ति के लिए भी सही रहेगी. फीचर्स के रूप में आपको चार्जिंग के लिए USB सॉकेट और एक इन्फिनिटी डिस्प्ले मिलता है. डिस्प्ले में आपको गियर इंडिकेटर, क्लॉक, फ्यूल इकॉनमी और डीटीई (डिस्टेंस टू एम्प्टी) जैसी जानकारी मिलती है. 

    इंजन और पावर
    पल्सर P150 में नया 149.68 सीसी इंजन दिया है. यह 8,500 आरपीएम पर 14.5PS की पीक पावर और 6,000 आरपीएम पर 13.5Nm का अधिकतम टॉर्क देता है. सस्पेंशन के लिए फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक दिए गए हैं. इसके साथ ही बजाज ने 10 किलोग्राम वजन भी कम किया है और NVH लेवल में सुधार किया गया है.  

Latest Topics