• Car thieves: 40 लाख की Fortuner सिर्फ 4 लाख में! खतरनाक गैंग का पर्दाफाश, ऐसे चोरी करते थे SUV

    Written ByDeepika Pandey

    Published onThu, 24 Nov 2022

    Car thieves: 40 लाख की Fortuner सिर्फ 4 लाख में! खतरनाक गैंग का पर्दाफाश, ऐसे चोरी करते थे SUV

    Toyota Fortuner Car Thief Gang Arrested: क्या हो अगर आपसे 40 लाख की Fortuner गाड़ी के लिए सिर्फ 4 लाख रुपये लिए जाएं. ऐसा संभव तो है, लेकिन चोरी की गाड़ी के साथ. हाल ही में दिल्ली के पंजाबी बाग थाने की पुलिस ने ऐसे ही एक गैंग का पर्दाफाश किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने लग्जरी गाड़ी फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner SUV) चोरी करने वाले एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है जो पिछले 3 महीने में लाखों की महंगी गाड़ियों चोरी करके असम में डिलिवर करता था. पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से कुछ ऐसे डिवाइस भी मिले हैं जिनके जरिए कार चोरी करना बेहद आसान हो जाता था. 

    चोरी करते थे सिर्फ Fortuner
    इस गैंग की खास बात थी कि वह दिल्ली और आसपास के इलाके से सिर्फ टोयोटा फॉर्च्यूनर एसयूवी ही चोरी करते थे. गैंग को इस गाड़ी की डिमांड असम से मिलती थी. दिल्ली में वेस्ट जिले की डीसीपी मोनिका भारद्वाज के मुताबिक, पुलिस ने कहा कि उन्होंने इन चोरों के पास से पूरी किट बरामद की, जिसकी मदद से वे Fortuner को आसानी से चुरा पाते थे. इसमें ग्लास को हटाने के लिए एक वैक्यूम बनाने वाला डिवाइस और एक जैमर शामिल था, जो गाड़ी के अलार्म को ब्लॉक कर देता था. 

    ऐसे हुआ भंडाफोड़

    रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ समय पर दिल्ली में एक Fortuner चोरी होने की शिकायत मिली थी. पुलिस ने काफी मशक्क्त के बाद इस गाड़ी को ट्रैक कर लिया था. हालांकि इसकी नंबर प्लेट बदल दी गई थी. अब कार को दिल्ली से बाहर ले जाने के लिए एक व्यक्ति ओला कैब से आया था. जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इसके अलावा दो अन्य शख्स भी इस मामले में पकड़े गए हैं जो इस गैंग में शामिल थे. पूछताछ से पता लगा कि वह अब तक 30 से ज्यादा Fortuners को चोरी कर चुके हैं और इस गाड़ी को सिर्फ 4 लाख रुपये में बेचते थे. 

Latest Topics