• Komaki Flora: 10 रुपये के खर्चे में 100KM चलेगा यह Electric Scooter, कीमत बस 79 हजार रुपये, शानदार है लुक

    Written ByDeepika Pandey

    Published onWed, 23 Nov 2022

    Komaki Flora: 10 रुपये के खर्चे में 100KM चलेगा यह Electric Scooter, कीमत बस 79 हजार रुपये, शानदार है लुक

    Komaki Flora Elecric Scooter: पॉपुलर इलेक्ट्रिक दोपहिया कंपनी Komaki Electric ने भारतीय बाजार में अपना नया स्कूटर Komaki Flora लॉन्च किया है. खास बात है कि इस स्कूटर को बजट सेगमेंट में लाया गया है. कंपनी ने इसकी कीमत 79 हजार रुपये रखी है. इसे चार अलग-अलग कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है. खास बात है कि इस स्कूटर को सिर्फ 10 रुपये के खर्चे में 100 किमी. चलाया जा सकेगा. इसकी बैटरी को आसानी से बाहर निकाला जा सकता है. 

    ऐसा है डिजाइन
    किफायती होने के बाद भी इस स्कूटर को काफी स्टाइलिश डिजाइन दिया गया है. इसमें राउंड शेप वाले हेडलैंप्स दिए गए हैं, जिसके साथ क्रोम का भी इस्तेमाल है. इसमें कंफर्टेबल सीट दी गई है और पीछे वाले यात्री के लिए अतिरिक्त बैक रेस्ट भी लगा है. इसमें डुअल फुटरेस्ट, और फ्लैट फुट बोर्ड भी दिया गया है.

    फीचर्स की लिस्ट
    स्कूटर में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें सेल्फ डाइग्नॉस्टिक मीटर के साथ वाइब्रेंट डैशबोर्ड, रिवर्स गियर, पार्किंग व क्रूज कंट्रोल, जैसी सुविधाएं शामिल हैं. इसे कुल चार कलर ऑप्शन- ब्लैक, रेड, ग्रे और ग्रीन में उपलब्ध कराया गया है. इसमें आगे की तरफ डिस्क और पीछे ड्रम ब्रेक दिया गया है. 

    बैटरी और रेंज
    कंपनी ने बताया कि स्कूटर फुल चार्ज करने पर 80 से 100 किमी. तक की रेंज ऑफर कर सकता है. कोमाकी ने दावा किया है कि बैटरी को फुल चार्ज करने में 1.8 से 2 यूनिट का खर्चा आने वाला है. अगर हम करीब 5 रुपये प्रति यूनिट भी समझें तो आप 10 रुपये के खर्चे में 100KM का सफर कर सकते हैं. 

Latest Topics