• Water Proof Smartphone: WaterProof स्मार्टफोन के साथ भूलकर ना करें ये गलतियां, हो सकता है खराब

    Written ByDeepika Pandey

    Published onFri, 25 Nov 2022

    Water Proof Smartphone: WaterProof स्मार्टफोन के साथ भूलकर ना करें ये गलतियां, हो सकता है खराब

    Water Proof Smartphone: अगर आप एक वॉटर प्रूफ स्मार्टफोन खरीद रखा है तो आपको उस फोन के साथ कुछ सावधानियां बरतनी चाहिए, दरअसल आपकी लापरवाही इस वॉटर प्रूफ स्मार्टफोन को भी खराब करवा सकती हैं. 

    अगर आपने हाल फिलहाल में एक वॉटरप्रूफ स्माटफोन खरीदा है तो आपको ध्यान रखना चाहिए कि इसे तेज बारिश के दौरान कवर करके ही निकले, दरअसल वॉटरप्रूफ होने के बावजूद भी वायरस अगर ज्यादा हो रही हो तो स्मार्टफोन को नुकसान पहुंच सकता है ऐसे में आप हमेशा स्मार्टफोन को खबर करके रखे.

    अगर आप अंडर वाटर शूटिंग करते हैं तो आप को ध्यान रखना चाहिए कि ज्यादा गहरे पानी में ना जाएं क्योंकि आपका स्मार्टफोन कुछ ही मीटर तक वॉटरप्रूफ रहता है और अगर आप ज्यादा गहराई पड़ जाते हैं तो दबाव पड़ जाने की वजह से इसके अंदर पानी जा सकता है और यह खराब हो सकता है.

    किसी भी वॉटरप्रूफ स्माटफोन को खरीदने से पहले आपको उसके साथ बरतने वाली सावधानियों के बारे में जान लेना चाहिए क्योंकि कई बार लोग वॉटरप्रूफ स्माटफोन खरीद तो लेते हैं लेकिन इससे जुड़ी कुछ जरूरी बातें नहीं जानते हैं जिसकी वजह से उन्हें आगे चलकर काफी दिक्कत होती है.

    ज्यादातर वॉटरप्रूफ स्माटफोन असल में स्प्लैश प्रूफ होते हैं, कंपनियां इन्हें वॉटरप्रूफ स्माटफोन के नाम से भेजती है और यही वजह है कि लोग धोखा खा जाते हैं और अंडर वाटर शूटिंग के लिए भी इनका इस्तेमाल करने लगते हैं. हालांकि ऐसा करना हानिकारक साबित हो सकता है. अगर आप चाहते हैं कि यह सब कुछ आपके साथ ना हो तो पहले स्मार्टफोन के बारे में अच्छे से जांच लेना चाहिए.

    2 मीटर से ज्यादा गहरे पानी में आपको अपना वॉटरप्रूफ स्माटफोन ले जाने से बचना चाहिए. चाहे कितना भी ज्यादा वॉटरप्रूफ स्माटफोन क्यों ना हो आपको इस गहराई से नीचे नहीं उतारना है क्योंकि अगर आप ऐसा करेंगे तो स्मार्ट फोन के अंदर पानी जाने की संभावना रहती है और इसकी वजह से ये पूरी तरह से डैमेज हो जाता है.

Latest Topics