• मेरी कहानी: हमारी मुलाकात से ठीक पहले मैंने अपने साथी को दूसरी महिला को चूमते हुए पकड़ लिया

    Written ByDeepika Pandey

    Published onWed, 23 Nov 2022

    मेरी कहानी: हमारी मुलाकात से ठीक पहले मैंने अपने साथी को दूसरी महिला को चूमते हुए पकड़ लिया
    मैं एक कामकाजी महिला हूं। मैंने अभी तक शादी नहीं की है। लेकिन मैं एक आदमी को डेट कर रही हूं। हमारे बीच सब कुछ सही है। लेकिन जिस इंसान के साथ मैं अभी रिश्ते में हूं, हमारी पहली मुलाकात से ठीक पहले उसे मैंने किसी अन्य महिला को चूमते हुए पकड़ा था। दरअसल, हमने एक-दूसरे से मिलने से पहले फोन कॉल और टेक्स्ट पर बात की थी। हमने एक-दूसरे को देखा नहीं था। यही एक वजह है कि

    मैं समझ नहीं पा रही हूं कि मुझे इस रिश्ते में रहना चाहिए या नहीं।


    हालांकि, उसने मुझे धोखा नहीं दिया है। ऐसा इसलिए क्योंकि यह सब तक की बात है, जब हम एक-दूसरे को अच्छे से जानते तक नहीं थे। हमारे मिलने से ठीक पहले उसने उस लड़की को किस किया था। लेकिन इसके बाद भी मुझे बहुत ज्यादा डर लग रहा है। मुझे समझ नहीं आ रहा कि मुझे क्या करना चाहिए? क्या मुझे इस रिश्ते में बने रहना चाहिए या इस लड़के से पीछा छुटाना सही रहेगा? (सभी तस्वीरें सांकेतिक हैं, हम यूजर्स द्वारा शेयर की गई स्टोरी में उनकी पहचान गुप्त रखते हैं)

    एक्सपर्ट का जवाब

     आपको एक बात समझनी होगी कि उन्होंने आपको धोखा नहीं दिया है। ऐसा इसलिए क्योंकि तब आप दोनों एक सीरियस रिलेशनशिप में नहीं थे। आप दोनों केवल मैसेज और कॉल पर ही बात कर रहे थे।

    ऐसे में आपको पहले यह समझना पड़ेगा कि उस लड़की के साथ आपके प्रेमी का दोस्ताना रिश्ता हो सकता है। हो सकता है कि उन दोनों के बीच कोई भावनात्मक बंधन हो, जिसकी वजह से वह दोनों एक-दूसरे के काफी क्लोज हैं। मैं आपसे ऐसा इसलिए कह रही हूं क्योंकि आपने जो देखा वह केवल शारीरिक संबंध था।

    सोच-समझकर करें फैसला

    जैसा कि आपने बताया कि यह सब तब की बात है, जब तक आप दोनों एक-दूसरे को अच्छे से जानते नहीं थे। ऐसे में मैं यही कहूंगी कि अपने साथी पर भरोसा करें। उनसे बात करें। उनसे उस लड़की के बारे में पूछें। ऐसा इसलिए क्योंकि अभी आप उन दोनों के रिश्ते के बारे में सही से जानती नहीं है।

    यदि आप इस रिश्ते में आगे बढ़ रहे हैं और एक-दूसरे के लिए शारीरिक वफादारी भी शामिल करना चाहते हैं, तो आपको खुलकर बातचीत करनी ही पड़ेगी। अगर आपको लगता है कि आपका प्रेमी आपसे झूठ बोल रहा है या वह आपके लिए सीरियस नहीं हैं, तो इस रिश्ते को खत्म करना ही सही रहेगा।

    खुद को न रोकें

    आपकी सभी बातों को सुनने के बाद मैं केवल आपसे इतना ही कहना चाहती हूं कि कॉल-मैसेज, मीटिंग और डेट के दौरान यह जानने की कोशिश करें कि वह आपको लेकर क्या सोचते हैं। वह आपके प्रति कितने वफादार हैं। आप एक-दूसरे के साथ रहने के लिए कितना तैयार हैं। ऐसे में अगर आपको लगता है कि वह भी आपको अपने पूरे दिल से चाहते हैं, तो बिना किसी शक के इस रिश्ते में आगे बढ़ें। एक-दूसरे को अपना समय दें। उन्हें बताएं कि आप उनसे कितना ज्यादा प्यार करती हैं।

Latest Topics