• 7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, इस दिन लागू होगा अगला वेतन आयोग, सरकार ने किया ऐलान

    Written ByDeepika Pandey

    Published onWed, 23 Nov 2022

    7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, इस दिन लागू होगा अगला वेतन आयोग, सरकार ने किया ऐलान

    सरकारी कर्मचारियों के लिए इस बार बड़ी खुशखबरी है. कर्मचारियों की तरफ से लम्बे समय से की जा रही मांग को सरकार ने एक्सेप्ट कर लिया है. दरअसल, सरकार ने अगले वेतन आयोग का ऐलान कर दिया है.

    सरकार ने कहा है कि कर्मचारियों के वेतन की समीक्षा की जाएगी. इसके लिए सरकार एक आयोग का गठन किया है और इस आयोग (7th Pay Commission) की रिपोर्ट के अनुसार ही कर्मचारियों की सैलरी की समीक्षा की जाएगी.

    आपको बता दें कि सरकार के इस ऐलान के बाद इसके बाद लाखों सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स को की सैलरी बढ़ जाएगी. आइए जानते हैं लेटेस्ट अपडेट.

    कर्मचारियों की बढ़ेगी सैलरी

    सरकारी कर्मचारियों की सैलरी बढ़ने वाली है. दरअसल, कर्नाटक सरकार ने अपने कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी दी है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) ने अपने राज्य के कर्मचारियों के लिए जबरदस्त ऐलान किया है.

    कर्नाटक सरकार (Karnataka Government) ने राज्य सरकार के कर्मचारियों के वेतन की समीक्षा के लिए एक आयोग का गठन किया है. इस आयोग की अध्यक्षता पूर्व मुख्य सचिव सुधाकर राव कर रह हैं. इस सातवें वेतन आयोग (7th Pay Commission) की रिपोर्ट के अनुसार ही राज्य कर्मियों की सैलरी की समीक्षा की जाएगी.

    कर्मचारियों और पेंशनरों की बल्ले-बल्ले!

    सरकार के इस फैसले के बाद, राज्य के लाखों कर्मचारियों और पेंशनरों (Karnataka Government Employees and Pensioners) को बढ़ी हुई सैलरी और पेंशन का फायदा मिलेगा. आपको बता दें कि कर्नाटक सरकार ने अक्टूबर के महीने में ही एक आयोग का गठन किया है.

    इस आयोग की सिफारिशों पर ही सरकार राज्य के कर्मियों की सैलरी और पेंशन को तय करेगी. कर्नाटक सरकार के सातवें वेतन आयोग (7th Pay Commission Constituted for Karnataka Government)  के गठन के बाद राज्य के 6 लाख कर्मियों और पेंशनर्स में ख़ुशी का माहौल है.


    कर्मचारियों की लंबे समय से की रही मांग को स्वीकृति मिलने से उनकी सैलरी और पेंशन में बी बढ़ोतरी की उम्मीद है.

Latest Topics