Skynews100-hindi-logo

Abhishek Bachchan Aishwarya Rai Bachchan: अभिषेक ने विदेश से की है पढ़ाई तो ऐश्वर्या हैं कॉलेज ड्रॉपआउट! जानें बच्चन फैमिली में कौन कितना पढ़ा-लिखा

भारत में शायद ही कोई ऐसा होगा जो महानायक अमिताभ बच्चन को नहीं पहचानता होगा. बॉलीवुड के शहंशाह का जन्म 11 अक्टूबर 1942 को इलाहाबाद में हुआ था.
 
Abhishek Bachchan Aishwarya Rai Bachchan: अभिषेक ने विदेश से की है पढ़ाई तो ऐश्वर्या हैं कॉलेज ड्रॉपआउट! जानें बच्चन फैमिली में कौन कितना पढ़ा-लिखा

Bachchan Family Education: भारत में शायद ही कोई ऐसा होगा जो महानायक अमिताभ बच्चन को नहीं पहचानता होगा. बॉलीवुड के शहंशाह का जन्म 11 अक्टूबर 1942 को इलाहाबाद में हुआ था. इनके साथ इनके परिवार वालों ने भी खूब नाम कमाया है. 3 जून 1973 महानायक अमिताभ बच्चन ने जया बच्चन के साथ शादी के बंधन में बंधे थे. इनका एक बेटा (Abhishek Bachchan) और एक बेटी (Shweta Bachchan) है. आइए जानते हैं कि बच्चन परिवार के सभी सदस्यों ने कहां तक पढ़ाई की है.

महानायक अमिताभ बच्चन ने नैनीताल के शेरवुड स्कूल से इंटर तक की पढ़ाई की थी. उसके बाद उन्होंने दिल्ली के किरोड़ीमल कॉलेज से बीएससी का कोर्स किया था.

अपनी गजब की एक्टिंग से हर किरदार में जान भरने वाली एक्ट्रेस जया बच्चन ने भोपाल के सेंट जोसेफ कॉन्वेंट से पढ़ाई की थी. इसके बाद वो पुणे चली गई थी जहां पर उन्होंने एफटीटीआई से एक्टिंग में ग्रेजुएशन किया था.

सुपरस्टार अभिषेक बच्चन बोस्टन यूनिवर्सिटी से एक्टिंग में डिग्री हासिल करने गए थे लेकिन उन्होंने ने इस कोर्स को पूरा होने से पहले की छोड़ दिया था.

मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय बच्चन की भारत में खूब फैन फॉलोइंग है. इन्होंने अपनी स्कूलिंग करने के बाद रचना संसद एकेडमी ऑफ आर्किटेक्चर में ग्रेजुएशन करने के लिए एडमिशन लिया था. ये मॉडलिंग के चलते इस कोर्स को ज्यादा दिन तक नहीं कर पाई थी और बीच में ही इन्होंने पढ़ाई बंद कर दी.

श्वेता बच्चन हमेशा एक्टिंग से दूर रही हैं. इन्होंने अपनी पढ़ाई स्विट्जरलैंड से की थी. इसके बाद ये अमेरिका चली गई जहां के बोस्टन यूनिवर्सिटी से इन्होंने अपना ग्रेजुएशन पूरा किया.