Skynews100-hindi-logo

Bday Special: सलीम खान ने 'सुशीला चारक' से की थी लव मैरिज, हेलेन से दूसरी शादी के लिए मचा था बवाल]

Salim Khan Birthday: सलीम खान आज 87वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. ऐसे में उनकी प्यार भरी जिंदगी, सलमा खान और हेलेन से शादी का किस्सा बेहद पॉपुलर है. आइए उनके अफेयर के दिनों की कहानी जानते हैं.
 
 
Bday Special: सलीम खान ने 'सुशीला चारक' से की थी लव मैरिज, हेलेन से दूसरी शादी के लिए मचा था बवाल]

 सलमान खान के पिता के रूप में भले ही आज की जेनरेशन सलीम खान को जानती हो लेकिन सलीम खान वो कमाल के कलमकार हैं

जिन्होंने कई हिट फिल्में लिखीं. सलीम खान ने कई एक्टर्स की किस्मत को बदला. ऐसे में उनकी जिंदगी में एक नहीं बल्कि दो महिलाओं का उन्हें साथ मिला. पहली शादी जहां सुशीला चारक से हुई वहीं दूसरी बार हेलेन को दिल दे बैठे और उनसे भी शादी रचाई. आज सलीम खान के जन्मदिन पर उनकी जिंदगी के प्यार भरे पन्नों पर एक सरसरी निगाह फेरते हैं.


सुशीला चारक को दे बैठे थे दिल
सलीम खान ने 5 साल तक सुशीला चारक को डेट किया था फिर 1964 में सुशीला से सलमा बनाकर उन्हें अपना लिया. सलीम और सलमा के चार बच्चे हुए - सलमान, अरबाज, सोहेल और बेटी अलवीरा. ऐसे में हेलेन के परिवार से जुड़ने की जब बात चलने लगी तो घर में काफी मनमुटाव हुए. सलमा और उनके बच्चे पिता के खिलाफ हो गए,

लेकिन जब हेलेन घर पर आईं तो उन्होंने अपने व्यवहार से सबका दिल जीत लिया और धीरे-धीरे परिवार का अहम हिस्सा बन गईं.
हेलेन का ऐसा जीता था दिल


बता दें कि हेलेन और सलीम खान की मुलाकात सबसे पहले फिल्म 'काबली खान' के दौरान हुई. ऐसे में एक इंटरव्यू में कहती हैं कि 'मैं नहीं जानती कि मुझे उनसे प्यार क्यों और कैसे हुआ लेकिन उनकी सबसे खास बात ये है कि फिल्म इंडस्ट्री का होने के बावजूद उन्होंने कभी मेरा फायदा उठाने या शोषण करने की कोशिश नहीं की. मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहते.'
हेलेन की भी थी ये दूसरी शादी


हेलेन ने पहली शादी जहां 27 साल बड़े डायरेक्टर से की थी. 16 साल की इस शादी का अंत हेलेन के 35वें जन्मदिन पर हुआ. डिप्रेशन और सुसाइड के ख्यालों से सलीम खान ने ही उन्हें बाहर निकाला. बता दें कि अपने रिश्ते को सम्मान देने के लिए दोनों ने 1980 में शादी की थी. हेलेन और सलीम के शादी के बाद बच्चे नहीं हुए. ऐसे में हेलेन ने अर्पिता को गोद लिया जिनकी अब आयुष शर्मा से शादी हो चुकी है.