Skynews100-hindi-logo

Crime News: कारोबारी से मांगी 5 लाख की रिश्वत, CBI ने इनकम टैक्स ऑफिसर को किया गिरफ्तार

Delhi News: सीबीआई (CBI) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक आयकर अधिकारी को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि इनकम टैक्स ऑफिसर ने मंदसौर के एक कारोबारी से 5 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी
 
 
Crime News: कारोबारी से मांगी 5 लाख की रिश्वत, CBI ने इनकम टैक्स ऑफिसर को किया गिरफ्तार

Crime News:  सीबीआई ने मंगलवार को मध्य प्रदेश के मंदसौर में एक कारोबारी को भारी जुर्माने की चेतावनी देकर 5 लाख रुपये की रिश्वत लेने और उसकी कंपनी पर छापेमारी करने के आरोप में एक आयकर अधिकारी को गिरफ्तार किया है. सीबीआई ने महाराष्ट्र की एक कंपनी की शिकायत पर मामला दर्ज किया था, जिसका कर निर्धारण मंदसौर स्थित आयकर कार्यालय द्वारा किया जा रहा था.


आरोप था कि आयकर अधिकारी रामगोपाल प्रजापति ने 5 लाख रुपये की रिश्वत की मांग की और चेताया कि अगर भुगतान नहीं किया गया तो वह यह सुनिश्चित करेंगे कि विभाग द्वारा उनकी कंपनी पर छापे के साथ भारी जुर्माना लगाया जाए.


कंपनी ने की थी मामले की शिकायत
शिकायत मिलने के बाद मामले की जांच सीबीआई ने की थी. प्रथम दृष्टया पुष्टि हुई थी कि आरोपी अधिकारी रिश्वत की मांग कर रहा था.
जांच एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि टीम ने प्रजापति को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. सीबीआई प्रजापति को बुधवार को एक विशेष अदालत के समक्ष पेश करेगी.