• DMRC Advisory: मंगलवार को समय से पहले घर से निकलें, DMRC इस रूट पर करने जा रही स्पीड ट्रायल; 1 घंटे तक नहीं मिलेगी रेल सेवा
     

    Written ByDeepika Pandey

    Published onTue, 22 Nov 2022

    DMRC Advisory: मंगलवार को समय से पहले घर से निकलें, DMRC इस रूट पर करने जा रही स्पीड ट्रायल; 1 घंटे तक नहीं मिलेगी रेल सेवा

    Delhi Metro Advisory: अपने कामकाज पर आने-जाने के लिए रोजाना दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) का यूज करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर है.

    मंगलवार को वे काम पर जाने के लिए समय से थोड़ा पहले घर से निकलें वरना वे लेट हो सकते हैं. असल में दिल्ली मेट्रो मंगलवार यानी 22 नवंबर को अपने क्वॉलिटी ऑपरेशन और स्पीड को इंप्रूव करने के लिए मेंटिनेंस वर्क करने जा रही है. इसके चलते यात्रियों को ग्रे लाइन रूट पर एक घंटे तक मेट्रो सेवा नहीं मिल पाएगी.


    मंगलवार को 12.30 से 1.30 बजे नहीं मिलेगी मेट्रो
    DMRC की ओर से जारी बयान के मुताबिक दिल्ली मेट्रो 'ग्रे लाइन' (Delhi Metro Grey Line) रूट पर स्पीड ट्रायल और अपने ऑपरेशन की क्वालिटी सुधारने पर काम कर रही है.

    इसके लिए मंगलवार को द्वारका से ढांसा बस स्टैंड के बीच मेट्रो लाइन पर काम किया जाएगा, जिसके चलते 22 नवंबर को दोपहर 12.30 से 1.30 बजे तक इस रूट पर मेट्रो रेल नहीं चलेगी. दिल्ली मेट्रो ने लोगों से अपील की कि है कि वे इस एडवाइजरी को ध्यान में रखते हुए ही ग्रे लाइन रूट पर अपनी यात्रा का प्लान बनाएं. 


    करीब सवा पांच किमी है मेट्रो लाइ
    बताते चलें कि दिल्ली मेट्रो 'ग्रे लाइन' (Delhi Metro Grey Line) की लंबी सवा पांच किलोमीटर है. यह पश्चिम दिल्ली में द्वारका को ढांसा बस स्टैंड से जोड़ती है. इस मेट्रो लाइन में द्वारका, नंगली, नजफगढ़ और ढांसा बस स्टैंड के स्टेशन आते हैं.

    इस लाइन पर एकमात्र इंटरचेंज स्टेशन केवल द्वारका में है. वहां पर आप ब्लू लाइन मेट्रो पकड़कर नोएडा या पूर्वी दिल्ली में आ सकते हैं. बाकी जगह इस लाइन पर आप कहीं दूसरी मेट्रो नहीं पकड़ सकते. होगा खराब; जानिए कीमत
    सुविधाएं बढ़ाने में जुटी है दिल्ली मेट्रो


    इस ग्रे लाइन पर लोगों की आवाजाही अभी काफी कम है. इसलिए फिलहाल इस रूट के स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म स्क्रीन डोर भी नहीं लगाए गए हैं. इस ग्रे लाइन रूट 4 अक्टूबर 2019 को द्वारका से नजफगढ़ रूट पर मेट्रो रेल की शुरुआत की गई. जबकि नजफगढ़ से ढांसा बस स्टैंड स्टेशन तक का सेक्शन 18 सितंबर 2021 को चालू हुआ था. अब डीएमआरसी इस लाइन पर अपनी सुविधाओं और राइडरशिप में विस्तार का अभियान  चला रही है.


     

Latest Topics