• दिनेश कार्तिक ले रहे हैं क्रिकेट से संन्यास? इस पोस्ट ने सोशल मीडिया पर मचाई सनसनी

    Written ByDeepika Pandey

    Published onFri, 25 Nov 2022

    दिनेश कार्तिक ले रहे हैं क्रिकेट से संन्यास? इस पोस्ट ने सोशल मीडिया पर मचाई सनसनी
    T20 वर्ल्ड कप के बाद कई सीनियर खिलाड़ियों के संन्यास लेने की खबरें सामने आ रही है. इसी क्रम में बुधवार को दिनेश कार्तिक ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की, जिससे हर तरफ सनसनी फैल गई. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के प्लेऑफ में पहुंचने में मदद करने के बाद दिनेश कार्तिक ने खुलासा किया कि T20 वर्ल्ड कप में भारत का प्रतिनिधित्व करना उनका सपना था. बता दें कि कार्तिक ने ट्वीट के जरिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का संकेत दिया.

    दिनेश कार्तिक के इस ट्वीट ने मचाई सनसनी 

    उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक इमोशनल पोस्ट भी शेयर की, जिसमें उन्होंने कहा कि करियर के दौरान उनका समर्थन करने वालों के लिए दिल से शुक्रिया. कार्तिक ने लिखा कि भारत के लिए t20 विश्व कप खेलने के लिए कड़ी मेहनत की और ऐसा करना गर्व की अनुभूति थी. मेरे सभी साथी खिलाड़ियों, दोस्तों और सबसे महत्वपूर्ण रूप से समर्थन करने के लिए प्रशंसकों का दिल से धन्यवाद. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे का एक वीडियो भी शेयर किया. इस वीडियो में कार्तिक के साथियों और परिवार के सदस्यों को भी दिखाया गया है.

    कार्तिक ने T20 वर्ल्ड कप में खेले कई मुकाबले 

    रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम में कार्तिक को इस वर्ल्ड कप में कई मैच खेलने का मौका दिया गया, परंतु वह कुछ खास परफॉर्मेंस नहीं कर पाए. भारतीय टीम प्रबंधन ने फिनिशर के रूप में कार्तिक की भूमिका पर भरोसा किया था और उन्हें ऋषभ पंत से पहले टीम मे चुना. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर t20 विश्व कप के शुरुआती मुकाबले में कार्तिक पाकिस्तान के खिलाफ केवल 1 रन ही बना सके थे. कार्तिक ने अपना आखिरी टी20 वर्ल्ड कप मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेला था और उस मुकाबले में वह महज 7 रन बना पाए थे.

Latest Topics