• Google Layoff: परफॉर्मेंस से बचेगी नौकरी, तैयार हुआ नया मैनेजमेंट सिस्टम
     

    Written ByDeepika Pandey

    Published onWed, 23 Nov 2022

    Google Layoff: परफॉर्मेंस से बचेगी नौकरी, तैयार हुआ नया मैनेजमेंट सिस्टम

    Google Alphabet Layoff: इन दिनों विश्व की बड़ी-बड़ी कंपनियों में छंटनी का दौर चल रहा है. पहले Twitter फिर META ने अपने हजारों कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया. इसके बाद अब Google में भी कर्मचारियों पर संकट मंडराता नजर आ रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गूगल में मैनेजमेंट सिस्टम में बदलाव किया जा रहा है. ऐसे में बड़ी संख्या में कर्मचारियों को निकालने की तैयारी की जा रही है. बताया जा रहा है कि Google की कंपनी Alphabet अपने 10,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की तैयारी कर रहा है.


    रिपोर्ट्स के अनुसार, आने वाले हफ्तों में हजारों तकनीकी कर्मचारी नौकरी से बाहर हो सकते हैं. कंपनी कर्मचारियों की समीक्षा कर रही है और समीक्षा में कमजोर प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों को कंपनी से बाहर का रास्ता निकाल दिया जाएगा. ऐसे में कहा जा सकता है कि बेहतर प्रदर्शन करने वालों की ही नौकरी बची रहेगी.


    Alphabet दुनिया की अन्य दिग्गज टेक कंपनियों की तरह ही है, ऐसे में, गूगल पर भी अपनी लागत घटाने का दबाव है और कंपनी इसकी शुरुआत कर्मचारियों की संख्या घटकार कर रही है. खबरों की माने तो कंपनी हर 100 में से 6 कर्मचारियों को निकालने की तैयारी कर रही है. जो कि करीब 10 हजार कर्मचारियों के बराबर है.


    रिपोर्ट्स के अनुसार, कैपजेमिनी भारत में IT Professionals की तलाश कर रही है और देश भर में उपलब्ध पदों के लिए आवेदन स्वीकार कर रही है. इसकी हायरिंग में फ्रेशर्स और लेटरल हायरिंग दोनों शामिल हैं. लेकिन इसके सीईओ ऐमन इज़्ज़त ने कहा कि वर्तमान बाजार परिस्थिति को देखते हुए हमें ओवर हायरिंग की आवश्यकता नहीं है.


    गूगल की अल्फाबेट कंपनी ने अभी तक आधिकारिक तौर पर छंटनी की पुष्टि नहीं की है. कुछ महीने पहले सीईओ सुंदर पिचाई ने आगामी छंटनी का संकेत दिया था. इससे पहले अमेजन ने छटनी की शुरुआत की. अमेजन में करीब 10,000 कर्मचारियों की छंटनी शुरू हो गई है.


     

Latest Topics