Skynews100-hindi-logo

IND vs NZ, 1st ODI: पहले वनडे में टीम इंडिया को मिलेगी ऐसी पिच, खुल गया हैरान कर देने वाला राज!

टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ कल ऑकलैंड के मैदान पर पहले वनडे मैच में भिड़ना है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच ये मैच भारतीय समयानुसार सुबह 7:00 बजे से शुरू होगा
 
IND vs NZ, 1st ODI: पहले वनडे में टीम इंडिया को मिलेगी ऐसी पिच, खुल गया हैरान कर देने वाला राज!

IND vs NZ, 1st ODI: टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ कल ऑकलैंड के मैदान पर पहले वनडे मैच में भिड़ना है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच ये मैच भारतीय समयानुसार सुबह 7:00 बजे से शुरू होगा. ऑकलैंड के मैदान पर कल होने वाले वनडे मैच से पहले यहां की पिच का राज खुल गया है. टीम इंडिया को ऑकलैंड में एक ऐसी पिच मिलने जा रही है, तो फैंस को रोमांचित कर देगी.

पहले वनडे में टीम इंडिया को मिलेगी ऐसी पिच

टीम इंडिया का ऑकलैंड में रिकॉर्ड ज्यादा अच्छा नहीं रहा है और उसे अभी तक इस मैदान पर सिर्फ 4 वनडे मैचों में जीत मिली है. न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैचों में तो टीम इंडिया का इस मैदान पर और भी बुरा हाल रहा है. ऑकलैंड में भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ साल 1994, 1999, 2003 में सिर्फ तीन वनडे मैच ही जीते हैं. ऑकलैंड की पिच की बात करें तो यह हर किसी को हैरान कर सकती है.

खुल गया पिच का हैरान कर देने वाला राज!

ऑकलैंड की पिच पर तेज गेंदबाजों के लिए काफी मदद होगी. तेज गेंदबाजों को इस पिच पर अच्छी स्विंग के साथ बेहतरीन उछाल भी मिलेगा. ऑकलैंड की पिच पर बल्लेबाजों को भी बहुत कुछ मिलेगा. ऑकलैंड की पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतर मानी जाती है और बल्लेबाजों को यहां काफी मजा आएगा. छोटा मैदान होने के कारण यहां चौके और छक्कों की बरसात देखने को भी मिलेगी. 

270 रनों का स्कोर काफी होगा

ऑकलैंड में अगर कोई टीम पहले बल्लेबाजी करती है, तो 270 रनों का स्कोर काफी होगा. बता दें कि ऑकलैंड में लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं है. ज्यादातर टीमें यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना पसंद करती हैं.  न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में भारत को आखिरी बार वनडे जीत साल 2003 में मिली थी. टीम इंडिया को उस मैच में एक विकेट से रोमांचक जीत मिली थी. तब टीम इंडिया के कप्तान सौरव गांगुली थे.