• IND vs NZ 3rd T20 Live: सिराज और अर्शदीप की आंधी में उड़ा न्यूजीलैंड, भारत को जीत के लिए मिला 161 रन का लक्ष्य

    Written ByDeepika Pandey

    Published onTue, 22 Nov 2022

    IND vs NZ 3rd T20 Live: सिराज और अर्शदीप की आंधी में उड़ा न्यूजीलैंड, भारत को जीत के लिए मिला 161 रन का लक्ष्य

    India vs New Zealand 2022, 3rd T20 Live Updates: भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे और अंतिम टी20 मैच के लिए नेपियर में है. न्यूजीलैंड ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खेल रही टीम इंडिया का मकसद इस मुकाबले को जीतकर सीरीज अपने नाम करना है. उसके पास फिलहाल 1-0 की बढ़त है. वहीं, न्यूजीलैंड टीम सीरीज बराबर करना चाहेगी. सीरीज का पहला टी20 मैच बारिश में धुल गया था जबकि दूसरा मैच भारत ने 65 रनों से जीता. इस मैच में न्यूजीलैंड की कप्तानी पेसर टिम साउदी के पास है. नियमित कप्तान केन विलियमसन मेडिकल अपॉइंटमेंट के चलते मुकाबले का हिस्सा नहीं हैं.

    सिराज और अर्शदीप की आंधी में उड़ा न्यूजीलैंड, भारत को जीत के लिए मिला 161 रन का लक्ष्य

    न्यूजीलैंड टीम 19.4 ओवर में 160 रन पर ऑलआउट हो गई. मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह ने कमाल का प्रदर्शन किया और 4-4 विकेट झटके. न्यूजीलैंड के लिए डेवोन कॉनवे ने 59 जबकि ग्लेन फिलिप्स ने 54 रनों का योगदान दिया.हर्षल पटेल को भी एक विकेट मिला.

    अर्शदीप के ओवर में गिरे 3 विकेट

    अर्शदीप के आखिरी (पारी के 19वें) ओवर में कुल 3 विकेट गिरे. उन्होंने पहली गेंद पर डेरिल मिचेल (10) को पवेलियन भेजा. अगली गेंद पर ईश सोढ़ी (0) को बोल्ड किया. फिर तीसरी गेंद पर एडम मिल्ने को सिराज ने रन आउट कर दिया.

    सिराज का शानदार ओवर, 2 रन और 2 विकेट

    सिराज ने अपने चौथे (पारी के 18वें) ओवर में महज 2 रन दिए और 2 विकेट झटके. पहली गेंद पर उन्होंने जेम्स नीशम (0) को पंत के हाथों कैच कराया. फिर 5वीं गेंद पर मिचेल सैंटनर (1) को चहल ने लपक लिया.

    कॉनवे 59 रन बनाकर आउट, न्यूजीलैंड को चौथा झटका लगा

    डेवोन कॉनवे 49 गेंदों पर 59 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें अर्शदीप सिंह ने पारी के 17वें ओवर की चौथी गेंद पर ईशान किशन के हाथों कैच कराया. कॉनवे ने अपनी पारी में 5 चौके और 2 छक्के जड़े.

    फिलिप्स को सिराज ने भेजा पवेलियन, न्यूजीलैंड का तीसरा विकेट गिरा

    ग्लेन फिलिप्स को मोहम्मद सिराज ने भेजा पवेलियन. उन्हें पारी के 16वें ओवर की 5वीं गेंद पर भुवनेश्वर ने कैच किया. फिलिप्स ने 33 गेंदों की अपनी पारी में 5 चौके और 3 छक्के लगाए. उन्होंने 54 रनों की शानदार पारी खेली. 130 के टीम स्कोर पर न्यूजीलैंड का तीसरा विकेट गिरा. 
     

Latest Topics