• YouTube Ads से हो गए हैं परेशान तो मोबाइल में कर लें ये सेटिंग, झंझट हो जाएगी दूर
     

    Written ByDeepika Pandey

    Published onThu, 24 Nov 2022

    YouTube Ads से हो गए हैं परेशान तो मोबाइल में कर लें ये सेटिंग, झंझट हो जाएगी दूर

     बिना यूट्यूब के किसी का भी काम नहीं हो पाता है, लेकिन आजकल बार-बार इतने सारे एडवर्टाइज आते हैं कि उन्‍हें देखकर परेशान हो जाते हैं. हर 2-4 मिनट में यूट्यूब पर ढेर सारे विज्ञापन आते हैं. अब इन एडवर्टाइज से बचने का तरीका ये है कि आप यूट्यूब का सब्सक्रिप्शन ले लें, लेकिन बात तो पैसे बचाने की है. आखिर क्‍यों इतने पैसे खर्च करना. अगर आप भी बिना सब्सक्रिप्शन के यूट्यूब पर आने वाले एडवर्टाइज को रोकना चाहते हैं तो आपको अपने मोबाइल में ये सेटिंग करना होगी, उसके बाद आप बिना विज्ञापन के लगातार वीडियो देख सकेंगे, तो चलिए जान लीजिए इस ट्रिक के बारे में.

        
    Google Play Store से आप एड्स ब्लॉकर ऐप डाउनलोड कर सकते हैं. अगर आप इन्‍हें इंस्टॉल कर लेंगे तो आपको youtube ads से छुटकारा मिल जाएगा. इसके लिए आप FAB Adblocker Browser app को इंस्टॉल लें. ये वीडियो ही नहीं बल्कि वेबसाइट से भी फालतू ads को हटा देता है. जिससे आप आसानी से आर्टिकल या कहानियों का लुफ्त उठा पाएंगे. 


    लैपटॉप में इस तरह करें ब्‍लॉक
    अगर आप लैपटॉप या PC पर एडवर्टाइज को ब्‍लॉक करना चाहते हैं तो बिना के भी आप इन ads को हटा सकते हैं. इसके लिए आपको क्रोम ब्राउजर में एडब्लॉकर एक्सटेंशन इंस्टॉल करना होगा. एडब्लॉकर को क्रोम से जोड़ने के बाद आप बिना एडवर्टाइज के youtube पर वीडियोज देख सकेंगे. 
    अगर आप यूट्यूब वीडियो ऑफलाइन देखेंगे तो उसमें ads नहीं आएंगे. इसके लिए आप ऐप के अंदर वीडियो डाउनलोड कर लें. फिर वीडियो देखते समय नेट ऑफ कर लें और आराम से वीडियोज देखें. 


    थर्ड पार्टी ऐप का करें इस्‍तेमाल 
    आप थर्ड पार्टी ऐप को भी इंस्टॉल कर सकते हैं, इसके बाद आप आसानी से फ्री में YouTube पर बिना एडवर्टाइज के वीडियोज देख सकेंगे. ये एक सिंपल ब्राउजर होता है, ]

    जो प्लेटफॉर्म पर सभी एडवर्टाइज को ब्लॉक कर देता है. आप इसके लिए दूसरे ऐप्स भी इस्‍तेमाल कर सकते हैं. इस तरह आप आसानी से बिना प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के यूट्यूब वीडियोज का मजा ले सकते हैं.  


     

Latest Topics