Skynews100-hindi-logo

हरियाणा में 10 लाख परिवार को गरीबों की लिस्ट से हटाया, इतने लाख परिवारों के जारी किये जा चुके BPL राशन, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने विधानसभा में कही ये बात

 
हरियाणा में 10 लाख परिवार को गरीबों की  लिस्ट से हटाया,  इतने लाख परिवारों के जारी किये जा चुके BPL राशन, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने विधानसभा में कही ये बात

हरियाणा में परिवार पहचान पात्र को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। जिसमें फॅमिली आईडी में रिकॉर्ड सालाना आय के आधार पर लगभग 10 लाख परिवार गरीब लिस्ट से हटा दिया गया है। इसी के साथ आपको बता दें कि अगर कोई अपनी व्यक्ति अपनी पीपीप में बदलाव करवाना चाहता है और वह उसके लिए एलिजिबल है तो वह तुरंत करवा सकता है।

 मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि फ़िलहाल हरियाणा में 30 लाख 38 हजार परिवारों की सालाना आय पीपीपी में करीब 1 लाख 80 हजार रुपए से निचे दर्ज की गई हुई है।  वहीं इसी को लेकर लगभग काफी लोग गरीबी श्रेणी में रहे।   

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने विधानसभा में कही ये बात 

 इसी के साथ डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने विधानसभा में  बताया कि अब कोई भी पात्र व्यक्ति बीपीएल का कार्ड बनवाने से अनुपलब्धता नहीं होगा । सभी परिवारों को बीपीएल की केटेगरी लाया जायेगा। वहीं इसी  मंत्री ने यह भी कहा पहले जब पीपीपी आईडी नहीं थी BPL लोगों की संख्या करीब 8 लाख थी। वहीं इसके बाद पीपीपी के बाद BPL परिवारों की संख्य करीब 27 लाख से काफी अधिक पहुंच गई है।