• Isudan Gadhvi: गुजरात चुनाव पर बोले AAP के सीएम प्रत्याशी इसुदान गढ़वी, कहा- हम जीत रहे, बीजेपी को जनता जवाब देगी

    Written ByDeepika Pandey

    Published onFri, 25 Nov 2022

    Isudan Gadhvi: गुजरात चुनाव पर बोले AAP के सीएम प्रत्याशी इसुदान गढ़वी, कहा- हम जीत रहे, बीजेपी को जनता जवाब देगी

    ZEE Manch Gujarat 2022 Isudan Gadhvi: ज़ी न्यूज के कार्यक्रम जी मंच गुजरात में आम आदमी पार्टी के सीएम कैंडिडेट इसुदान गढ़वी ने कई मुश्किल सवालों के खुलकर जवाब देते हुए बीजेपी (BJP) पर तीखा हमला बोला है. ज़ी न्यूज़ के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में इसुदान गढ़वी ने गुजरात को नए सिरे से गढ़ने का रोडमैप जनता के सामने रखा. कैसा रहा सवाल-जवाब का ये सिलसिला आइए जानते हैं.

    सवाल - आम आदमी पार्टी को इंफ्लुएंसेस बहुत लुभाते हैं, पत्रकारों का फैन बेस बना होता है, तो कहीं आपको चुनने का ये कारण तो नहीं रहा?

    इसुदान गढ़वी: किसको चुनना है ये अरविंद केजरीवाल को अच्छी तरह से आता है लेकिन मैं कहूंगा कि आम आदमी पार्टी में वहीं टिक पाता है जो संघर्ष कर पाता है. जिसको जनता के लिए आवाज उठानी है आप मनीष सिसोदिया को देख लीजिए इतने अच्छे स्कूल बनाए कि पूरी दुनिया के लोग चाहते हैं कि हमारे यहां ऐसी सरकार बने, ताकि केजरीवाल और मनीष सिसोदिया जैसे लोग बच्चों का भविष्य बनाने में योगदान कर सकें. 

    सवाल - आप खुद को किसान का बेटा बताते हैं, मूंगफली और कपास की खेती करते-करते पत्रकारिता में आए, फिर राजनीति में आकर कहते हैं कि मैं वैसी राजनीति नहीं करूंगा जैसा बाकी नेता करते हैं ऐसे में तो आप आखिर करेंगे क्या?

    इसुदान गढ़वी: देखिए राजनीत तो हम लोगों को आती नहीं है, हमें राजनीति का 'र' नहीं आता है पर काम का 'क' पढ़ना और करना आता है. ऐसे में किसानों को दाम चाहिए तो केजरीवाल और इसुदान दिलाएंगे. आज कुछ देशों के किसान अपनी फसल का दाम खुद तय कर सकते हैं लेकिन हिंदुस्तान का हाल देखिए यहां 75 साल में किसान गरीब है और अपनी मेहनत का दाम नहीं हासिल कर पा रहा है. 

    सवाल - आप दावा करते हैं कि आप दिल्ली गए शिक्षा समेत कई विभागों में काम करने का तरीका देखा, आप ये भी कहते हैं कि आपको कई दलों ने बुलाया लेकिन आप आम आदमी पार्टी में आए तो पिछली बार आप लोगों की जमानत जब्त हो गई थी तो इस बार कैसे काम करेंगे? क्योंकि काम तो आप तब कर पाएंगे जब सत्ता में आएंगे. 

    इसुदान गढ़वी: देखिए जमानत तो पंजाब में बीजेपी की भी जब्त हो चुकी है. ऐसे में जनता चुनती है. अगर जनता चाहेगी कि उनके बच्चों को अच्छी शिक्षा कम पैसे में मिले तो हमें जरूर चुनेगी. आप यहीं अहमदाबाद का उदाहरण देखिए अच्छे स्कूलों में पढ़ाई कितनी महंगी है, वहां दाखिला कैसे होता है तो अगर लोगों को अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देनी है तो वो उन लोगों को वोट देकर अपने पैरों में कुल्हाड़ी क्यों मारेगी? 

    सवाल - जनता आपको वोट क्यों देगी?

    इसुदान गढ़वी: 60 साल में क्या हुआ सब जानते हैं. दिल्ली में देखिए कुछ सालों में बढ़ियां स्कूल, अच्छे अस्पताल, मोहल्ला क्लीनिक, फ्री बिजली और हर विभाग में आम आदमी का काम आराम से हो रहा है. गुजरात में देखिए यहां अहमादाबाद में स्कूलों ने फीस बढ़ाने के नाम पर कैसी लूट मचा रखी है. वो लोग इसलिए खुले आम फीस बढ़ाते हैं क्योंकि बीजेपी को फंड देते हैं. मैंने अपने शो करके 25 फीसदी फीस कम करवाई. तो उन मेरे कहने पर स्कूल संचालकों ने करोड़ों रुपये की फीस माफ की है. अगर मैं सरकार में होता तो ये न करवा पाता. ऐसे में लोगों को अपने बच्चों का अच्छा भविष्य और पढ़ाई चाहिए तो लोगों को हमारी पार्टी की सरकार चुननी चाहिए. 

    सवाल - पांच सीट बता दीजिए जहां से जीत रहे हैं...

    इसुदान गढ़वी: अंबालिया, सोमनाथ, मानगढ़, द्वारका, जामनगर रूरल, राजकोट रूरल, मोरबी, कच्छ में मांडवी जैसी सीटें हमारी पार्टी जीत रही है. ये एक एरिया की बात हैं. हम कई सीटों पर जीत रहे हैं. झाड़ू तेजी से आगे बढ़ रही है. आज गुजरात में 50 लाख बेरोजगार चुनाव लड़ रहे हैं, किसान चुनाव लड़ रहा है, आउससोर्सिंग कर्मचारी 22 लाख है वो चुनाव लड़ रहे हैं. ऐसे में आम आदमी की झाड़ू चल रही है, सरकारी कर्मचारी ओल्ड पेंशन योजना चाहते हैं तो ये सब लोग आम आदमी पार्टी की तरफ से चुनाव लड़ रहे हैं. ऐसे में एक ही विकल्प है हमारी सरकार क्योंकि एक ओर कुआं है तो दूसरी ओर गढ्ढा है. इसलिए गुजरात का चुनाव जनता लड़ रही है, परिवर्तन आ रहा है. 

Latest Topics