• JEE Main 2023 Exam: जेईई मेन एग्जाम 2023 डेट्स जल्द ही jeemain.nta.nic.in पर होगी जारी, ऐसे कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन

    Written ByDeepika Pandey

    Published onThu, 24 Nov 2022

    JEE Main 2023 Exam: जेईई मेन एग्जाम 2023 डेट्स जल्द ही jeemain.nta.nic.in पर होगी जारी, ऐसे कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन

    JEE Main 2023 Exam Date Annoucement: जेईई मेन परीक्षा 2023 से जुड़ी एक अपडेट है. दरअसल, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से जेईई मेन परीक्षा 2023 की एग्जाम डेट्स का ऐलान कभी भी किया जा सकता है. रिजल्ट की अनाउंसमेंट आईआईटी जेईई की ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in और nta.ac.in पर की जाएगी. एनटीए जेईई मेन परीक्षा 2023 के एप्लीकेशन फॉर्म भी नवंबर में ही उपलब्ध कराए जाने की संभावना है. एग्जाम डेट्स के अनाउंसमेंट के बाद जेईई एस्पिरेंट (JEE Aspirant) तुरंत ही जेईई मेन परीक्षा 2023 तारीखों को भी चेक कर सकेंगे.

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के अधिकारियों की ओर से जेईई मेन आवेदन 2023 को jeemain.nta.nic.in 2023 के जरिए किसी भी वक्त उपलब्ध कराए जाने की संभावना है. आपको बता दें कि जेईई मेन 2023 ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी होने के बाद इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जेईई के लिए रजिस्ट्रेशन करने की डायरेक्ट लिंक एक्टिव करेगा. 

    लेटेस्ट जानकारी के लिए विजिट करें यहां 
    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जेईई मेन 2023 परीक्षा का आयोजन जनवरी और अप्रैल में दो बार किया जाएगा. हालांकि, जेईई मेन 2023 एग्जाम डेट्स की अब तक ऑफिशियल कंफर्मेंशन नहीं हुई है. जेईई एस्पिरेंट को यह सलाह दी जाती है कि जेईई मेन परीक्षा 2023 की लेटेस्ट जानकारी हासिल करने के लिए इसकी ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in 2023 पर विजिट करते रहे. 

    अखिल भारतीय इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा
    ऐसे एस्पिरेंट जो देश भर के राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (National Institute of Technology), भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (Indian Institute of Information Technology) और अन्य सरकारी वित्तपोषित तकनीकी संस्थानों (Government Funded Technical Institutes) में बीटेक कोर्सेस में एडमिशन लेना चाहते हैं, वे जेईई मेन परीक्षा में शामिल होते हैं. इसके बाद जेईई मेन 2023 परीक्षा में उनकी परफॉर्मेंस के आधार पर यह निर्धारित किया जाता है कि कौन से जेईई एस्पिरेंट इन संस्थानों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाने वाले काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेने के योग्य हैं.

    ऐसे करें जेईई मेन 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन
    सबसे पहले कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं
    अब जेईई मेन 2023 सत्र 1 के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें.
    इसके बाद रजिस्टर करें और लॉगइन क्रेडेंशियल जनरेट करें.
    अब लॉगइन करके एप्लीकेशन फॉर्म भरें. 
    अब मांगे गए डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें और शुल्क का भुगतान करें.
    एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट करें और कंफर्मेशन पेज का प्रिंटआउट लें. 

Latest Topics