• JEE Main 2023: जेईई मेन के एग्जाम की तारीख, स्टूडेंट्स NTA से कर रहे ये डिमांड

    Written ByDeepika Pandey

    Published onTue, 22 Nov 2022

    JEE Main 2023: जेईई मेन के एग्जाम की तारीख, स्टूडेंट्स NTA से कर रहे ये डिमांड

    JEE Main Exam Date 2023: संयुक्त प्रवेश परीक्षा, जेईई मेन एग्जाम डेट 2023 की घोषणा अभी एनटीए द्वारा नहीं की गई है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, NTA JEE Mains Exam Date 2023 जल्द ही जारी होने की उम्मीद है. सोशल मीडिया पर स्टूडेंट्स ने अभी से ही जेईई मेन्स 2023 परीक्षा अप्रैल 2023 में आयोजित करने की मांग शुरू कर दी है. जेईई मेन्स दो सेशन में आयोजित की जाएगी. पिछले साल, जेईई मेन्स जून और जुलाई में आयोजित किया गया था. जेईई मेन्स 2022 परीक्षा की तारीखों की घोषणा 1 मार्च को की गई थी. 

    इस साल जेईई मेन्स 2023 परीक्षा की तारीखों की घोषणा जल्द होने की उम्मीद है. पिछले साल COVID-19 महामारी के कारण बोर्ड परीक्षा में देरी हुई थी. इसलिए, जेईई मेन्स परीक्षा जून में आयोजित की गई थी. इस साल, कई बोर्डों के लिए बोर्ड परीक्षा के प्रैक्टिकल जनवरी में शुरू होंगे. सीबीएसई, सीआईएससीई जैसे नेशनल बोर्डों ने अभी तक बोर्ड परीक्षा की तारीखों की घोषणा नहीं की है. 

    जेईई मेन के उम्मीदवारों ने सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया शेयर कर एनटीए से अप्रैल में जेईई मेन आयोजित करने का आग्रह किया है. सोशल मीडिया पर फर्जी जेईई मेन्स 2023 नोटिफिकेशन प्रसारित होने के बाद सोशल मीडिया पर चर्चा बढ़ गई. फर्जी सर्कुलर पर उल्लिखित जेईई मेन्स 2023 परीक्षा की तारीख में कहा गया है कि परीक्षा जनवरी में आयोजित की जाएगी.

    जेईई मेन इंजीनियरिंग उम्मीदवारों द्वारा प्रयास की जाने वाली देश की सबसे बड़ी परीक्षाओं में से एक है. 12वीं क्लास के स्टूडेंट्स जो देश भर के टॉप इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश लेना चाहते हैं, जेईई मेन्स परीक्षा देते हैं. जेईई एडवांस परीक्षा के माध्यम से आईआईटी में प्रवेश सुनिश्चित किया जाता है. टॉप 2.5 लाख जेईई मेन्स रैंक धारक जेईई एडवांस के लिए आवेदन करने के होते हैं.

Latest Topics