• Maa Lakshmi: आर्थिक तंगी से चल रहे हैं परेशान? कर लें 10 रुपये की इस चीज का उपाय, मां लक्ष्मी की बरसने लगेगी कृपा

    Written ByDeepika Pandey

    Published onTue, 22 Nov 2022

    Maa Lakshmi: आर्थिक तंगी से चल रहे हैं परेशान? कर लें 10 रुपये की इस चीज का उपाय, मां लक्ष्मी की बरसने लगेगी कृपा

    Namak ke Upay: क्या आप अक्सर आर्थिक तंगी से परेशान रहते हैं. खूब मेहनत करने के बावजूद आप आपकी जेब खाली रहती है? अगर ऐसा है तो इसके लिए खुद को दोष न दें. कई बार किस्मत भी लोगों को अजब-गजब खेल खिलाती है, जिनमें आर्थिक तंगी भी शामिल है. हालांकि ज्योतिष शास्त्र में ऐसे मामलों से निपटने के लिए नमक से जुड़े उपाय बताए गए हैं. मान्यता है कि इन उपायों को करने से आपकी सारी समस्याएं दूर हो जाती हैं और मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) की कृपा आप पर बरसने लगती है. वास्तु शास्त्र में भी इन उपायों का वर्णन किया गया है. 

    नमक के उपाय

    उतार सकते हैं नजर का दोष 

    अगर किसी को नजर लगी हुई हो और वह व्यक्ति धीरे-धीरे पीला पड़ता जा रहा हो तो आप एक मुट्ठी भरकर नमक (Namak ke Upay) लें. इसके बाद नजर से पीड़ित बच्चे या व्यक्ति पर उसे सिर से लेकर पांव तक 7 बार उतारें. फिर उस नमक को पास में बहते हुए किसी जल में प्रवाहित कर दें. कहा जाता है कि इस उपाय से नजर उतर जाती है.

    राहु-केतु को कर सकते हैं शांत 

    राहु- केतु को सबसे क्रोधी ग्रह माना जाता है. मान्यता है कि ये एक बार जिसकी कुंडली में विराजमान हो जाएं, उसका जीवन नरक बना देते हैं. ऐसे में अगर राहु-केतु आपको परेशान कर रहे हों तो घर के बाथरूम की खिड़की में एक कटोरी नमक (Namak ke Upay) भरकर रख दें. करीब 15-20 दिनों तक इस नमक को हर रोज बदलते रहें. साथ ही पुराने नमक बहते पानी में प्रवाहित करते रहें. कहा जाता है कि इस उपाय से राहु-केतु शांत हो जाते हैं.

    प्रसन्न हो जाती हैं मां लक्ष्मी 

    अगर आपसे मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) रूठी हुई हों और उन्हें मनाने के सारे प्रयास अब तक निष्फल साबित हुए हों तो आपके लिए नमक के उपाय (Namak ke Upay) करना श्रेयस्कर होगा. आप एक लाल रंग के कपड़े में सफेद नमक के थोड़े टुकड़े रखकर उसे तिजोरी में रख दें. जब वह नमक धीरे-धीरे खुद खत्म होने लगे तो उस कपड़े में नया नमक डालते रहें. कहा जाता है .

    पारिवारिक क्लेश कर सकते हैं दूर  

    जब घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ जाता है तो उसका असर परिवार में भी दिखने लगता है. इसकी वजह से पति-पत्नी के रिश्ते में दरार आने लगती है. साथ ही पारिवार के दूसरे सदस्यों के साथ भी कलह बढ़ जाती है. जिस घर में ऐसी परिस्थितियां हों, वहां पर किसी की भी मानसिक शांति भंग हो सकती है. 

    कर्ज के जाल से मुक्ति के लिए

    अगर आप कर्ज के बोझ के दबे हैं. जितना कमाते हैं, उससे ज्यादा खर्च हो जाता है तो आप घर की उत्तर-पूर्व दिशा में पानी का भरा हुआ लोटा या छोटी मटकी रख दें और उसमें नमक (Namak ke Upay) घोल दें. धूप की वजह से दिन में वह नमक अपने आप उड़ जाया करेगा तो आप उसमें नया नमक डालते रहेंगे. 4 हफ्ते तक इस उपाय को करने से आपके घर में पैसों की आवक बढ़ने लगेगी

Latest Topics