Skynews100-hindi-logo

PM Modi ने करीब 71,000 युवाओं को दिया ज्वाइनिंग लेटर, बताया देश की सबसे बड़ी ताकत


युवाओं को राष्ट्र की सबसे बड़ी ताकत बताते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 10 लाख कर्मियों के लिए भर्ती अभियान रोजगार मेला के तहत मंगलवार को 71,000 के करीब युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे.


 

 
PM Modi ने करीब 71,000 युवाओं को दिया ज्वाइनिंग लेटर, बताया देश की सबसे बड़ी ताकत

नई दिल्ली: PM Modi ने देश के हाजारों बेरोजगार युवाओं को साल का सबसे बड़ा तोहफा दिया है. दरअसल आज पीएम नरेंद्र मोदी ने देश भर के अलग अलग हिस्सों के करीब 70 हजार से भी ज्यादा युवाओं को नौकरी प्रदान की. 

युवाओं को राष्ट्र की सबसे बड़ी ताकत बताते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 10 लाख कर्मियों के लिए भर्ती अभियान रोजगार मेला के तहत मंगलवार को 71,000 के करीब युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे. इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि देश के युवाओं को रोजगार के माध्यम से नियुक्ति पत्र देने का यह अभियान ऐसे ही अनवरत जारी रहेगा. 


अक्टूबर में हुई थी रोजगार मेले की शुरुआत
प्रधानमंत्री ने युवाओं को राष्ट्र की सबसे बड़ी ताकत बताया और कहा कि युवाओं की प्रतिभा और उनकी ऊर्जा राष्ट्र निर्माण में ज्यादा से ज्यादा उपयोग में आए, इसे केंद्र सरकार सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है. प्रधानमंत्री ने इससे पहले अक्टूबर महीने में रोजगार मेला की शुरुआत की थी. उन्होंने एक समारोह में 75,000 नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र सौंपे थे. 


इन पदों के लिए सौंपे गए नियुक्ति पत्र
पिछली बार जिन श्रेणियों में युवाओं को नियुक्ति दी गई थी, उनके अतिरिक्त इस बार शिक्षक, लेक्चरर, नर्स, नर्सिंग अधिकारी, चिकित्सक, फार्मासिस्ट, रेडियाग्राफर और अन्य तकनीकी और पैरा मेडिकल पदों पर भी नियुक्ति की जाएगी. प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक इस बार अच्छी खासी संख्या में केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा विभिन्न केंद्रीय बलों में भी युवाओं को नियुक्ति दी गई है. इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने नवनियुक्त कर्मियों के लिए आयोजित किए जाने वाले

ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स 'कर्मयोगी प्रारंभ' की भी शुरुआत की. इसमें सरकारी कर्मचारियों के लिए आचार संहिता, कार्यस्थल नैतिकता और ईमानदारी, मानव संसाधन नीतियां और अन्य लाभ व भत्ते से संबंधित जानकारियां शामिल होंगी, जो उन्हें नीतियों के अनुकूल तथा नयी भूमिका में आसानी से ढल जाने में मदद करेंगी. ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री ने सभी मंत्रालयों और विभागों को स्वीकृत पदों की मौजूदा रिक्तियों को यथाशीघ्र भरने का निर्देश दिया था.