• Pre wedding photoshoot: यूपी की इन लोकेशन पर हो जाएगा जबरदस्त प्री वेडिंग शूट, विदेशी भी हैं यहां के दिवाने

    Written ByDeepika Pandey

    Published onThu, 24 Nov 2022

    Pre wedding photoshoot: यूपी की इन लोकेशन पर हो जाएगा जबरदस्त प्री वेडिंग शूट, विदेशी भी हैं यहां के दिवाने

    Pre wedding shoot in Uttar Pradesh: मौजूदा दौर में प्री वेडिंग शूट का चलन तेजी से बढ़ गया है. हर कोई अपने शादी के लम्हें को हमेशा के लिए फोटो में कैद कर लेना चाहता है. ये काफी हद तक फिल्मों से मिलता-जुलता है. कुछ लोग एक नॉर्मल शूट के लिए भी 2 से 3 लाख रुपये तक खर्च कर देते हैं. यह बजट उस जगह के हिसाब से तय होता है जहां आप शूट कर रहे होते हैं. उत्तर प्रदेश या आस पास के रहने वाले लोग अक्सर प्री वेडिंग शूट के लिए दूर पहाड़ों में जाते हैं. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में भी ऐसी कई जगहें हैं जहां आप शूट कर सकते हैं और इससे आपका बजट भी कम होगा और खूबसूरत पलों को तस्वीरों में जमा कर पाएंगे.

    आगरा में प्री वेडिंग शूट

    आगरा में घूमने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं. यहां ताज महल के दीदार के लिए विदेशी सैलानियों की भीड़ लगी रहती है. आपको बता दें की प्री वेडिंग शूट के लिए आगरा एक अच्छा विकल्प है. इसके साथ यहां ताज महल के अलावा कई किले भी मौजूद हैं जहां आप शूट प्लान कर सकते हैं.

    वाराणसी में प्री वेडिंग शूट

    वाराणसी घाटों की खूबसूरती और धार्मिक नगरी के तौर पर जाना जाता है. रातों में यहां होने वाली गंगा आरती दुनिया भर में फेमस है. प्री वेडिंग शूट के लिए वाराणसी एक अच्छी जगह है. यहां आप अस्सी घाट से लेकर सिंधिया घाट और रामनगर फोर्ट में शूट करा सकते हैं. यहां कई बड़ी-बड़ी फिल्मों की शूटिंग भी अक्सर होती रहती है.

    फूलबाग और गोमती रिवर फ्रंट 

    लखनऊ का रिवफ्रंट रातों में सैलानियों को अपनी ओर आर्कषित करता है. इसकी खूबसूरती मानों रातों में बढ़ जाती है. गोमती रिवरफ्रंट प्री वेडिंग के लिए अच्छी जगह है. इसके साथ कानपुर का फूलबाग भी प्री वेडिंग फोटोशूट के लिए बेहतरीन जगह है. कानपुर में मोतीझील और नाना पार्क भी शूटिंग के लिए अच्छा विकल्प है.

Latest Topics