Skynews100-hindi-logo

Punjab National Bank: PNB के करोड़ों ग्राहकों को बड़ा झटका! 12 दिसंबर से होगा ये बदलाव, नहीं कर पाएंगे पैसों का लेनदेन

Punjab National Bank: पंजाब नेशनल बैंक में खाता (PNB Customer) रखने वाले ग्राहकों के लिए बड़ा अपडेट है. बैंक ने कहा है कि 12 दिसंबर के बाद बड़ा बदलाव होने जा रहा है, जिसके बाद देश के लाखों ग्राहक अपने खाते से ट्रांजेक्शन समेत कई बड़े काम नहीं कर पाएंगे. अगर आपका भी इस सरकारी बैंक में अकाउंट है तो आइए जान लें कि बैंक क्या बदलाव करने जा रहा है-

 
Punjab National Bank: PNB के करोड़ों ग्राहकों को बड़ा झटका! 12 दिसंबर से होगा ये बदलाव, नहीं कर पाएंगे पैसों का लेनदेन

पीएबी ने किया ट्वीट

पंजाब नेशनल बैंक ने ट्वीट कर कहा है कि सभी ग्राहक अपनी केवाईसी अपडेट (KYC Update) करा लें. अगर आपने अभी तक अपनी केवाईसी अपडेट नहीं की है तो 12 दिसंबर से आप अपने अकाउंट से ट्रांजेक्शन नहीं कर पाएंगे. 

RBI ने जारी किए निर्देश

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से निर्देश जारी कर इस बारे में जानकारी दी गई है. बैंक ने कहा है कि 12 दिसंबर 2022 तक सभी ग्राहक अपने अकाउंट की केवाईसी को अपडेट करा लें. इसके लिए बैंक की ओर से मैसेज भी भेजे जा रहे हैं. 

केवाईसी अपडेट

केवाईसी को अपडेट कराने के प्रोसेस को आप बैंक की शाखा में जाकर में भी करवा सकते हैं. केवाईसी अपडेट करने के लिए आपको ई प्रमाण पत्र, पैन, आधार नंबर और मोबाइल नंबर को देना होगा. 

फ्रॉड कॉल से रहें सावधान

इसके साथ ही बैंक ने बताया है कि केवाईसी अपडेट के लिए बैंक की ओर से किसी भी ग्राहक को फोन नहीं किया जाता है. तो आप किसी भी तरह के झांसे में न आएं. 

टोल फ्री नंबर

इसके अलावा बैंक ने कहा है कि अगर आपको किसी भी तरह की समस्या है तो आप बैंक के कस्टमर केयर नंबर पर संपर्क कर सकते है. आप ये नंबर 1800 180 2222, 1800 103 2222 और 0120-2490000 अपने फोन में सेव कर लें.