Skynews100-hindi-logo

RPSC Recruitment 2022: डिग्री पास के लिए फूड सेफ्टी ऑफिसर के पदों पर नौकरी, आवेदन के लिए कुछ दिन शेष

ग्रेजुएशन कर चुके उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन ने एक भर्ती अधिसूचना जारी कर फूड सेफ्टी ऑफिसर के पद पर भर्ती निकाली है
 
RPSC Recruitment 2022: डिग्री पास के लिए फूड सेफ्टी ऑफिसर के पदों पर नौकरी, आवेदन के लिए कुछ दिन शेष
RPSC Recruitment 2022: ग्रेजुएशन कर चुके उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन ने एक भर्ती अधिसूचना जारी कर फूड सेफ्टी ऑफिसर के पद पर भर्ती निकाली है. जिसके लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. ये भर्ती अभियान 30 नवंबर तक चलाया जाना है.

आरपीएससी इस अभियान के माध्यम से फूड सेफ्टी ऑफिसर के कुल 200 रिक्त पद पर भर्ती करेगा. इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त हुआ होना चाहिए. आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की आयु 18 से 40 साल के बीच होनी चाहिए. जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

वेतनमान (Salary)

इन पद पर चयनित उम्मीदवारों को पे मैट्रिक्स लेवल-11 के अनुरूप प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा.

इतना देना होगा आवेदन शुल्क (Registration Fee)
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 350 रुपये देने होंगे. जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट प्रदान की जाएगी.

कैसे होगा चयन (Selection Process)

इन पद पर योग्य उम्मीदवारों का चयन प्रतियोगी परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. प्रश्नपत्र दो पार्ट में होगा, इसमें 150 प्रश्न पूछे जाएंगे, इसके लिए अभ्यर्थियों को 150 अंक दिए जाएंगे, परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को ढाई घंटे का समय दिया जाएगा

ऐसे करें आवेदन (How To Apply)

इन पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in/advertisements के माध्यम से आखिरी तारीख से पहले ऑनलाइन मोड में आवेदन कर दें.

इस भर्ती के लिए करें अप्लाई-
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में 65 पद पर भर्ती की जाएगी. इस भर्ती अभियान के जरिए 65 पद पर भर्ती की जाएगी, जिनमें 64 पद मैनेजर और 1 पद सर्किल एडवाइजर का है.  इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक साइट sbi.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस अभियान के लिए उम्मीदवार 12 दिसंबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं.