Skynews100-hindi-logo

Sarkari Naukari: JKPSC ने इन पदों पर निकाली भर्ती, आवेदन की लास्ट डेट है नजदीक, जल्द करें अप्लाई

JKPSC Sarkari Naukari: जम्मू और कश्मीर पब्लिक सर्विस कमीशन ने सहायक निदेशक I, वैज्ञानिक सहायक, मृदा संरक्षण सहायक और फोटो इंटरप्रेटर के पदों पर भर्ती निकाली है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया कुछ ही दिनों में यह समाप्त होने जा रही है. इच्छुक अभ्यर्थी जल्द से जल्द आवेदन कर दें. 
 
 
Sarkari Naukari: JKPSC ने इन पदों पर निकाली भर्ती, आवेदन की लास्ट डेट है नजदीक, जल्द करें अप्लाई


जम्मू और कश्मीर में सरकारी नौकरी का शानदार मौका है. दरअसल, जम्मू और कश्मीर पब्लिक सर्विस कमीशन (JKPSC) ने कुछ पदों पर भर्ती निकाली है. आयोग ने इस भर्ती के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किया है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है और कुछ ही दिनों में यह समाप्त होने जा रही है. इच्छुक अभ्यर्थी इसकी ऑफिशियल वेबसाइट jkpsc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. यहां हम आपको इस भर्ती से जुड़ी सभी जरूरी डिटेल्स दे रहे हैं...


आवेदन की आखिरी तारीख
इन पदों के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 30 नवंबर 2022 है. ऐसे में कैंडिडेट्स को यह सलाह दी जाती है कि अगर आप इन पदों पर आवेदन करने की योग्यता रखते हैं तो फौरन आवेदन कर दें. 
वैकेंसी डिटेल


इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 22 पदों को भरा जाना है. इसमें सहायक निदेशक I, वैज्ञानिक सहायक, मृदा संरक्षण सहायक और फोटो इंटरप्रेटर के पदों को भरा जाएगा.


जरूरी शैक्षिक योग्यता
इस भर्ती प्रक्रिया के तहत विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग योग्यता तय की गई है. इस बारे में विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक कर लें.
एज लिमिट
इस भर्ती प्रक्रिया के तहत विभिन्न पदों के लिए अप्लाई  करने वाले कैंडिडेट्स की अधिकतम आयु 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. हालांकि, आरबीए, एसए, पीएसपी, ईडब्ल्यूएस, एएलसी/आईबी कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए एज लिमिट 43 साल रखी गई है. 


आवेदन शुल्क
कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के रूप में 1000 रुपये देना होगा. जबकि, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 500 रुपये आवेदन शुल्क देना है. 


ऐसे करें अप्लाई
सबसे पहले कैंडिडेट्स इसकी आफिशियल वेबसाइट jkpsc.nic.in पर जाएं.
अब होमपेज पर रिक्रूटमेंट टैब के तहत जॉब्स/ऑनलाइन एप्लीकेशन पर क्लिक करें


इसके बाद अभ्यर्थी आवेदन लिंक पर क्लिक करें
अब एप्लीकेशन फॉर्म भरकर डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें और निर्धारित फीस सब्मिट करें


अब एप्लीकेशन फॉर्म एक बार चेक करें और सब्मिट कर दें. 
अब आवेदन फॉर्म डाउनलोड करें. 
आगे  लिए इसका एक प्रिंट आउट निकाल लें.