• Sonali Phogat: होटल में क्‍यों लड़खड़ा रही थीं सोनाली फोगाट? चार्जशीट में खुलासा- PA ने दिया ड्रग्स का ओवरडोज
     

    Written ByDeepika Pandey

    Published onWed, 23 Nov 2022

    Sonali Phogat: होटल में क्‍यों लड़खड़ा रही थीं सोनाली फोगाट? चार्जशीट में खुलासा- PA ने दिया ड्रग्स का ओवरडोज


    टिकटॉक स्टार और 'बिग बॉस 14' में नजर आईं बीजेपी नेता सोनाली फोगाट के मर्डर केस में बड़ा अपडेट सामने आया है। सीबीआई ने इस केस में गोवा में 500 पन्ने की चार्जशीट दायर की है, जिसमें सोनाली फोगाट के दो सहयोगियों सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह को दोषी ठहराया गया है। चार्जशीट में कहा गया है कि सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह ने ही सोनाली को मारने की साजिश रची थी। वही दोनों मुख्य साजिशकर्ता हैं। परिवार का कहना था कि सुधीर ने प्रॉपर्टी के लालच में सोनाली की हत्या की साजिश रची और उन्हें मार दिया। लेकिन सीबीआई अपनी चार्जशीट में सोनाली फोगाट की हत्या के पीछे कोई भी वजह नहीं बता पाई है।


    उपयोगकर्ताओं का दावा! रोजाना कपिवा गेट स्लिम जूस लेने से 10 किलो वजन कम करने में मदद मिली
    Sonali Phogat की 23 अगस्त 2022 को गोवा में हत्या कर दी गई थी। मौत से ठीक एक दिन पहले का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया था, जिसमें सोनाली फोगाट नशे की हालत में लड़खड़ाती नजर आ रही थीं। एक शख्स उन्हें पकड़कर कमरे में ले जाता नजर आ रहा था। सोनाली को इतना होश भी नहीं था कि वह ठीक से खड़ी भी हो पाएं। गोवा पुलिस ने इस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तब कहा था कि सोनाली फोगाट को जबरन ड्रग्स दिए गए थे। तब सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह ने भी यह बात पुलिस के सामने कबूल की थी।
    पढ़ें: सोनाली फोगाट को दिया गया था मेथामफेटामाइन, जानें कितना खतरनाक और क्या होता है यह ड्रग


    मौत के समय साथ थे सुधीर सांगवान और सुखविंदर
    सोनाली फोगाट की मौत के समय उनका पीए सुधीर सांगवान और सुखविंदर दोनों साथ थे। परिवार ने सुधीर पर सोनाली की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया था और कहा था कि वह सोनाली की प्रॉपर्टी हथियाना चाहता था। सुधीर ने ही सोनाली को ड्रग्स दिए और हत्या की है। इसके बाद गोवा पुलिस ने 25 अगस्त को सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया था। फिलहाल दोनों गोवा की कोलवाले जेल में बंद हैं। पहले इस केस की जांच गोवा पुलिस कर रही थी, लेकिन बाद में इसे सीबीआई को सौंप दिया गया।
    पढ़ें: 100 करोड़ की प्रॉपर्टी बनी सोनाली की मौत की वजह? सरकारी गनर और बेटी के खुलासे से उलझा केस


    सीबीआई की 500 पन्ने की चार्जशीट में क्या?
    सीबीआई ने 22 नवंबर को गोवा की एक कोर्ट में आरोपी सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह के खिलाफ चार्जशीट पेश की। इसमें दोनों के बयान भी रिकॉर्ड हैं। सीबीआई ने सोनाली फोगाट का मर्डर केस अपने हाथ में लेने के बाद गोवा पुलिस द्वारा की गई छानबीन और उनके दस्तावेजों की बारीकी से पड़ताल की। उसके बाद अपनी जांच के आधार पर 500 पन्ने की चार्जशीट दायर की है। सीबीआई ने अपनी इस चार्जशीट में क्या-क्या लिखा है, यह अभी क्लियर नहीं हुआ है। पर इसमें एक बात साफ लिखी है कि सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह ने सोनाली फोगाट को जबरन ड्रग्स दिए। इसमें गवाहों के भी बयान हैं।
    सोनाली मर्डर केस में हत्या से एक दिन पहले यानी 22 अगस्त से 22 नवंबर तक एक महीने के अंदर क्या-क्या हुआ, यहां जानिए:


    22 अगस्त को सोनाली फोगाट 22 अगस्त को गोवा पहुंचीं। उनके साथ पीए सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह भी थे। देर रात तीनों अंजुना बीच पर स्थित कर्लीज रेस्ट्रॉन्ट पहुंचे और वहां पार्टी की।
    23 अगस्त को सोनाली फोगाट ने बेचैनी की शिकायत की, जिसके बाद उन्हें गोवा में ही एक प्राइवेट हॉस्पिटल ले जाया गया। लेकिन उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। इसके बाद गोवा पुलिस ने असामान्य मौत का केस दर्ज किया।
    पढ़ें: पति की मौत के बाद एक शख्स को डेट करती थीं सोनाली फोगाट, बिग बॉस में खोला था ब्रेकअप का राज


    24 अगस्त को जब सोनाली फोगाट के पोस्टमॉर्टम की बात उठी तो परिवार ने इनकार कर दिया। परिवार का कहना था कि पोस्टमॉर्टम की अनुमति तभी दी जाएगी, जब गोवा पुलिस दोनों व्यक्तियों (सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह) के खिलाफ एफआईआर दर्ज करेगी।
    25 अगस्त को सोनाली फोगाट की बॉडी का पोस्टमॉर्टम किया गया, जिसमें शरीर पर गहरी चोटें और जहर की बात सामने आई। पुलिस ने सुधीर सांगवान और सुखिवंदर सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। सोनाली फोगाट की हत्या की वजह पहले हार्ट अटैक बताई जा रही थी, लेकिन परिवार वाले शुरुआत से ही हत्या का शक जता रहे थे।
    26 अगस्त को सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। सोनाली फोगाट के परिवार ने केस की जांच गोवा पुलिस से लेकर सीबीआई को सौंपने की मांग की। सोनाली फोगाट की बेटी ने इस बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी भी लिखी थी।


     

Latest Topics