Skynews100-hindi-logo

बिना बिजली के भी गर्म करता है ये 1800 रुपए वाला गीजर

सर्दियों के मौसम में गीजर की डिमांड बढ़ जाती है। ऐसे में कई लोगों के लिए गीजर खरीदना मुश्किल हो जाता है। 
 
बिना बिजली के भी गर्म करता है ये 1800 रुपए वाला गीजर

सर्दियों के मौसम में गीजर की डिमांड बढ़ जाती है। ऐसे में कई लोगों के लिए गीजर खरीदना मुश्किल हो जाता है। साथ ही कई बार गीजर खरीदने से पहले आप यह नहीं समझ पाते हैं कि कौन सा गीजर आपके लिए बेस्ट है। भारत में आमतौर पर गैस और इलेक्ट्रिक गीजर की सबसे ज्यादा डिमांड होती है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कौन सा गीजर आपके लिए बेस्ट रहने वाला है। गैस गीजर-

गैस गीजर एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। इस गीजर की खासियत है कि यह बिना बिजली के भी काम करता है। अगर आपका घर भी ऐसे घर में है जहां बिजली की सुविधा नहीं है तो आप इस गीजर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे बिजली की भी काफी बचत होती है। अब तो कई ऐसे गैस गीजर आ गए हैं जो पानी को बहुत जल्दी गर्म कर देते हैं. शाइनस्टार गैस गीजर भी एक ऐसा उत्पाद है जिसकी कीमत मात्र 1800 रुपये है और आप इसे आसानी से खरीद सकते हैं।

इलेक्ट्रिक गीजर बड़े शहरों में सबसे ज्यादा बिकता है। क्योंकि इन शहरों में बिजली की कोई कमी नहीं है। अगर आप भी दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु या किसी ऐसे शहर में रहते हैं जहां बिजली की कोई कमी नहीं है तो आप इसे खरीद सकते हैं। लेकिन इलेक्ट्रिक गीजर ऐसी किसी भी जगह पर सफल नहीं हो पाता जहां बिजली कटौती बहुत अधिक हो। इसलिए आपको इलेक्ट्रिक गीजर खरीदने से पहले अपने एरिया के बारे में पता कर लेना चाहिए।

अगर आप इलेक्ट्रिक गीजर खरीदने की सोच रहे हैं तो हैवेल्स आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। Havells Adonia R 25 लीटर वर्टिकल स्टोरेज वाटर गीजर आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। इस गीजर की एमआरपी 23,585 रुपए है और आप इसे 38% छूट के बाद 14,699 रुपए में खरीद सकते हैं। इसे खरीदने के लिए आपको क्रोमा जाना होगा।