• Twitter Allowance Cut: मस्क के दिमाग में क्या चल रहा है? अब ट्विटर कर्मचारियों को सैलरी पर दिया जोर का झटका

    Written ByDeepika Pandey

    Published onWed, 23 Nov 2022

    Twitter Allowance Cut: मस्क के दिमाग में क्या चल रहा है? अब ट्विटर कर्मचारियों को सैलरी पर दिया जोर का झटका

    Twitter Jobs Cut: ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने कर्मचारियों को एक और झटका दिया है. कर्मचारियों के लिए वेलनेस, प्रोडक्टिविटी, होम इंटरनेट, ट्रेनिंग और डेवेलपमेंट, आउटस्कूल, डेकेयर और क्वोर्टर्ली टीम एक्टिविटी समेत कंपनी के भत्तों में कटौती की है.

    इसमें कहा गया, 'भत्तों का समय के साथ रीवैल्यूएशन किया जाएगा और कंपनी की वित्तीय स्थिति में सुधार होने पर इसे वापस जोड़ा जा सकता है.' इस बीच, मस्क ने सार्वजनिक रूप से सोशल नेटवर्क के डायरेक्ट मैसेजिस के काम में सुधार करने की ख्वाहिश जताई है. वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, मस्क ने अपने कर्मचारियों से कहा कि कंपनी डीएम को एन्क्रिप्ट और खातों के बीच एन्क्रिप्टेड वीडियो और वॉयस कॉलिंग जोड़ने का काम करेगी.

    कई चीजों पर काम कर रहे मस्क

    मस्क के हवाले से कहा गया, 'हम यूजर्स को उनकी गोपनीयता के बारे में चिंता किए बिना बातचीत करने में काबिल बनाना चाहते हैं या यूजर्स ट्विटर पर डेटा उल्लंघन के बारे में चिंतित हुए बिना उनके सभी डीएम वेब पर हिट कर रहे हैं, या सोचते हैं कि शायद ट्विटर पर कोई जासूसी कर सकता है.'

    इसके अलावा, माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के 7,500 कर्मचारियों में से दो-तिहाई को अपने पदभार संभालने के बाद केवल तीन हफ्तों में निकाल देने के बाद, मस्क ने कहा कि कंपनी की छंटनी खत्म हो गई है और वह लोगों को फिर से काम पर रख रही है.

    ट्विटर में छंटनी खत्म

    द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, कर्मचारियों के साथ एक बैठक में मस्क ने यह भी दावा किया कि ट्विटर अब सक्रिय रूप से इंजीनियरिंग और सेल्स में पदों के लिए भर्ती कर रहा है. उन्होंने कर्मचारियों को संभावित उम्मीदवारों की सिफारिश करने के लिए भी कहा. ट्विटर का बॉस बनते ही मस्क कई चीजों पर काम कर रहे हैं. हाल ही में मस्क ने कहा था कि  ट्विटर पर अपलोड समय को तेज करने पर काम करेगी, जिसमें वीडियो को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाएगी. इसके अलावा ट्विटर ने 'ब्लू टिक' को नए तरह से पेश करने की स्कीम पर फिलहाल स्टे लगा दिया है. सीईओ एलन मस्क कहा कि कंपनियों और लोगों को वेरिफाई करने के लिए अलग-अलग रंगों का इस्तेमाल किया जा सकता है. 

Latest Topics