• UPSC Civil Services Result 2022: यूपीएससी ने इन कैंडिडेट्स के लिए जारी किया नोटिस, ये रहा चेक करने का डायरेक्ट लिंक

    Written ByDeepika Pandey

    Published onFri, 25 Nov 2022

    UPSC Civil Services Result 2022: यूपीएससी ने इन कैंडिडेट्स के लिए जारी किया नोटिस, ये रहा चेक करने का डायरेक्ट लिंक

    UPSC CSE Mains Result: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) सीएसई मेन्स रिजल्ट 2022 जल्द ही जारी होने की उम्मीद है. 24 नवंबर को UPSC ने यूपीएससी सिविल सेवा मेन्स 2022 के लिए नोटिफिकेशन जारी किया. नोटिस में कहा गया है कि रिजल्ट जल्द घोषित होने की 'संभावना' है. यूपीएससी मेन्स रिजल्ट 2022 जारी होने के बाद यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर उपलब्ध होगा. 

    हालांकि, यूपीएससी मेन्स रिजल्ट 2022 की तारीख अभी घोषित नहीं की गई हैं. हालांकि, लेटेस्ट नोटिस में कहा गया है कि रिजल्ट जल्द ही जारी किया जाएगा. उम्मीदवारों को लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करने की सलाह दी जाती है.

    नोटिफिकेशन में कहा गया है, 'सिविल सेवा (मेन्स) परीक्षा -2022 के लिखित एग्जाम के रिजल्ट की घोषणा के तुरंत बाद, डिटेल एप्लिकेशन फॉर्म- II (DAF-II) एक निश्चित समय के लिए आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा. सभी उम्मीदवार जो पर्सनल टेस्ट/इंटरव्यू के लिए क्वालिफाई करेंगे, उन्हें निर्धारित समय सीमा के भीतर अपना डीएएफ-सेकेंड भरना और जमा करना होगा.'

    UPSC CSE 2022 के माध्यम से भरी जाने वाली वैकेंसी की कुल संख्या 1011 है. प्रारंभिक परीक्षा 5 जून को आयोजित की गई थी और रिजल्ट 22 जून को घोषित किया गया था.

    उम्मीदवारों को निर्देशित किया जाता है कि वे पर्सनल टेस्ट इंटरव्यू के उद्देश्य से अपने संबंधित डॉक्यूमेंट्स   की ऑरिजनल कॉपी और साथ ही सभी डॉक्यूमेंट्स की एक-एक फोटो कॉपी साथ रखें और उसे सेल्फ अटेस्ट भी कर लें. डॉक्यूमेंट में कक्षा 10, कक्षा 12 की मार्कशीट, ग्रेजुएशन या समकक्ष परीक्षा की मार्कशीट, जाति प्रमाण पत्र, PwBD प्रमाण पत्र अन्य में शामिल हैं. मेन्स एग्जाम क्वालिफाई करने वाले कैंडिडेट्स का इंटरव्यू 2023 की शुरूआत में आयोजित किया किए जाने की संभावना है.

Latest Topics