• Vastu Tips: घर के दक्षिण दिशा में ये उपाय करने से आती है समृद्धि, कर्ज और कलेश से भी मिलती है मुक्ति

    Written ByDeepika Pandey

    Published onFri, 25 Nov 2022

    Vastu Tips: घर के दक्षिण दिशा में ये उपाय करने से आती है समृद्धि, कर्ज और कलेश से भी मिलती है मुक्ति

    Vastu Tips for Home Peace: घर में सुख-समृद्धि, शांति और बरकत न हो तो इंसान द्वारा किए गए मेहनत का कोई मतलब नहीं रह जाता है. वह घर में सुख-शांति के लिए कई प्रयास करता है. यहां तक कि पूजा-पाठ भी करता है, लेकिन मनचाहा फल नहीं मिल पाता है. ऐसे में जरूरी है कि घर को वास्तु के अनुसार व्यवस्थित किया जाए. इससे न केवल घर में सुख-समृद्धि आती है, बल्कि कर्ज, गरीबी और कलेश से भी मुक्ति मिलती है. वास्तु शास्त्र में घर के दक्षिण दिशा के लिए कई उपाय बताए गए हैं.

    झाड़ू

    घर में हमेशा कलेश और झगड़े की स्थिति बने रहती है. इस वजह से अशांति का माहौल रहता है तो दक्षिण दिशा की तरफ झाड़ू रखें. ऐसा करने से घर की अशांति दूर होती है और खुशियों का आगमन होता है. हालांकि, झाड़ू को कभी भी उत्तर-पूर्व दिशा में नहीं रखना चाहिए.

    बेड

    घर के बेडरूम में हमेशा बेड का सिरहाना दक्षिण दिशा की तरफ होना चाहिए. इससे सोने के बाद अच्छी नींद भी आएगी और मन में कभी गंदे विचार नहीं आएंगे. वास्तु शास्त्र में सोते समय इंसान का सिर दक्षिण और पैर उत्तर दिशा होना शुभ बताया गया है.

    तस्वीर

    घर में निगेटिव एनर्जी का वास है और इसकी वजह से कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो घर के लिविंग रूम यानी कि बैठक में दक्षिण दिशा में फीनिक्स चिड़िया की तस्वीर लगाएं. ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है.

Latest Topics