• Viral Wedding Card: शादी के कार्ड पर दूल्हे ने दुल्हन के लिए लिखवाई ऐसी चीज, दावत में आने से पहले सोच में पड़ गए मेहमान

    Written ByDeepika Pandey

    Published onThu, 24 Nov 2022

    शादी के कार्ड पर दूल्हे ने दुल्हन के लिए लिखवाई ऐसी चीज, दावत में आने से पहले सोच में पड़ गए मेहमान

    Viral Wedding Card: जब भी किसी की शादी तय होती है तो नाते-रिश्तेदार, दोस्त-यारों को निमंत्रण देने के लिए कार्ड छपवाए जाते हैं. कार्ड छपवाते वक्त घर वाले अच्छा और थोड़ा हटकर शादी का कार्ड चुनना चाहते हैं. कभी-कभी कुछ लोग यूनीक करने के चक्कर में कुछ ऐसा कर जाते हैं जिसे देखकर मेहमान सोच में पड़ जाते हैं. इतना ही नहीं, जब ऐसे कार्ड सोशल मीडिया पर अपलोड किए जाते हैं तो वायरल होने में जरा भी वक्त नहीं लगता. शादी के कार्ड पर लिखी हुई चीजें बेहद ही मायने रखी जाती हैं. मेहमान अंदर-बाहर सभी चीजों को अच्छे से पढ़ते हैं. हरियाणा में एक परिवार ने हरियाणवी भाषा में कार्ड छपवाया.

    हरियाणवी स्टाइल में छपवाया शादी का कार्ड

    फिलहाल, यह कार्ड कई साल पुराना है, लेकिन एक बार फिर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और इस कार्ड पर लिखी हुई चीजों को पढ़कर लोग बेहद ही हैरान हैं. अक्सर आप हिंदी या इंग्लिश भाषा में ही शादी के कार्ड देखते हैं, लेकिन कार्ड पर क्षेत्रीय भाषा में लिखा हुआ हो ऐसा शायद ही देखने को मिले. कुछ ऐसा ही इस कार्ड में देखने को मिला. हरियाणा के किसी परिवार ने इस कार्ड पर हरियाणवी भाषा में ही सबकुछ लिखवाया. कार्ड में सबसे पहले लिखा, 'सबसे पहले गणेश महाराज जी की जय'. इसके बाद सबकुछ हरियाणवी भाषा में लिखा गया है. यहां तक कि दूल्हा और दुल्हन का नाम के आगे छौरा और छौरी लिखा गया है.

    wedding card

    हर एक चीज हरियाणवी भाषा में लिखा

    सबसे मजेदार बात तो यह है कि न सिर्फ नाम बल्कि एड्रेस, प्रोग्राम और दिन-तारीख भी हरियाणवी भाषा में लिखी गई है. कार्ड पर लिखी तारीख से मालूम चलता है कि यह शादी का कार्ड साल 2015 का है. इस कार्ड को देखकर लोग बेहद दंग रह गए होंगे. इतना ही नहीं, जब मेहमानों ने इस कार्ड को देखा होगा तो वह शादी में आने से पहले सोच में पड़ गए होंगे. सोशल मीडिया पर यह खूब वायरल किया जा रहा है. दूल्हे ने अपनी शादी में जब यह कार्ड बांटा होगा तो खूब सुर्खियां बटोरी होगी. हालांकि, आज भी इस कार्ड को देखकर लोग खूब प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

Latest Topics