Skynews100-hindi-logo

Weather Update: हरियाणा, पंजाब और उत्तरी राजस्थान के कई हिस्सों में ठंड का कहर जारी, जानिए कब तक मिल सकती है ठंड से राहत

 हरियाणा, पंजाब पश्चिमी यूपी और उत्तरी राजस्थान के कई हिस्से इन दिनों घने कोहरे का सामना कर रहे हैं। आपको बता दें कि इस  वजह से ठंड तो बढ़ ही रही है इसके साथ ही हादसों की संख्या भी बढ़ रही है। (Weather Update)  क्योकि सड़क पर विजिबिलिटी न होने के चलते सड़क हादसे भी बढ़ते ही जा रहे हैं।
 
Weather Update: हरियाणा, पंजाब और उत्तरी राजस्थान के कई हिस्सों में ठंड का कहर जारी, जानिए कब तक मिल सकती है ठंड से राहत

Weather Update Today : हरियाणा, पंजाब पश्चिमी यूपी और उत्तरी राजस्थान के कई हिस्से इन दिनों घने कोहरे का सामना कर रहे हैं। आपको बता दें कि इस  वजह से ठंड तो बढ़ ही रही है इसके साथ ही हादसों की संख्या भी बढ़ रही है। (Weather Update)  क्योकि सड़क पर विजिबिलिटी न होने के चलते सड़क हादसे भी बढ़ते ही जा रहे हैं। हम आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर इस वक्त कड़ाके की ठंड की चपेट में है। मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर का मौसम नैनीताल, देहरादून और धर्मशाला से भी ठंडा रहा। 


दिल्ली एनसीआर की यदि बात करें तो मौसम विभाग के अनुसार  मंगलवार तड़के दिल्ली-एनसीआर के लोग कांप उठे, जब न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। (Weather Update)  उस  समय देहरादून का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस, धर्मशाला का 6.2 डिग्री और नैनीताल का 7.2 डिग्री सेल्सियस रहा। 

मौसम विभाग की यदि माने तो सर्द उत्तर पश्चिमी हवाएं इन दिनों उत्तर और उत्तर पश्चिमी भारत के इलाकों से गुजर रही हैं, जिसके चलते इतनी ठंड का सामना करना पड़ रहा है। विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी यूपी और उत्तरी राजस्थान के कई हिस्से इन दिनों घने कोहरे (Weather Update) का सामना कर रहे हैं। 

पश्चिमी विक्षोभ के कारण पहाड़ों में ताजा बर्फबारी (Weather Update) हुई है।  आपको बता दें कि यह पश्चिमी विक्षोभ 25-26 दिसंबर को आया था, इसके चलते मैदानी इलाकों में कंपा देने वाली ठंडी उत्तर-पश्चिमी हवाओं का दौर शुरू हुआ है। फिलहाल यह विक्षोभ गुजर गया है लेकिन लोगों को ठंडी हवाओं से अभी राहत मिलने वाली नहीं है। अभी तो नए साल तक इस ठंड को ऐसे ही झेलना पड़ेगा उसके बाद मौसम में कुछ परिवर्तन हो सकता है।