• नमकीन की कंपनी में निवेश कर बन सकते हैं अमीर, 2022 में ही मुनाफा रहा 9000 करोड़
     

    Written ByDeepika Pandey

    Published onTue, 22 Nov 2022

    नमकीन की कंपनी में निवेश कर बन सकते हैं अमीर, 2022 में ही मुनाफा रहा 9000 करोड़

    नई दिल्ली: नमकीन और स्नैक्स बनाने वाली फेमस कंपनी हल्दीराम अब अपने ग्राहकों को तगड़ा रिटर्न भी देने वाली है. दरअसल बात ये है कि हल्दीराम भी अब अपना IPO (Initial Public Offering) लाने की प्लानिंग मे है. बता दें कि हल्दीराम की प्रतिद्वंदी कंपनी बीकाजी भी अपना IPO लॉन्च कर चुकी है. 
    इस वजह से IPO लाने जा रही है हल्दीराम


    बीकाजी फूड्स के शेयर बाजार में शानदार शुरुआत के बाद अब मार्केट में उसकी कॉम्पटीटर कंपनी हल्दीराम भी अपना IPO लाने जा रही है. मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार हल्दीराम अगले 18 महीनों में अपना IPO लॉन्च कर सकती है. इससे पहले हल्दीराम अपने नागपुर और दिल्ली मुख्यालय वाले बिजनेस को मिलाकर एक संयुक्त कंपनी भी बनाने वाली है. इसके लिए मर्जर की बातचीत भी शुरू हो चुकी है. अगले एक साल में इसके पूरा होने की उम्मीद की जा रही है. 


    एक ही परिवार की हैं दोनों कंपनियां
    दिलचस्प बात ये है कि बीकाजी और हल्दीराम दोनों ही कंपनियों के मालिक एक ही परिवार से आते हैं. चार सगे भाई इन दोनों ही कंपनियों के मालिक हैं. इनके दादा गंगा बिशन अग्रवाल ने हल्दीराम स्नैक्स कंपनी को 1982 में शुरू किया था. 


    मार्केट पर है हल्दीराम की मजबूत पकड़
    बता दें कि नमकीन स्नैक्स मार्केट पर हल्दीराम की बेहद मजबूत पकड़ है. मीडिया में पब्लिश हुए एक रिपोर्ट के अनुसार इंडियन स्नैक्स और नमकीन मार्केट में हल्दीराम की करीब 48.5 फीसदी की हिस्सेदारी है. इस कंपनी की का रेवेन्यू साल 2022 में अभी तक करीब 9 हजार करोड़ रुपये है. वहीं अगर बीकाजी के रेवेन्यू की बात करें तो साल 2022 में यह 1600 करोड़ रुपये का था. 


     

Latest Topics