Skynews100-hindi-logo

5 करोड़ रुपये की फिरौती अनमोल बिश्नोई ने मांगी दिल्ली के कारोबारी से

हॉल में हनी सिंह सिंगर को मिली गई धमकी के बारे में तफ़्तीश के बाद स्पष्ट हो गया है कि वह धमकी देने वाला आवाज गोल्डी बराड़ का ही है. दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, लॉरेस को कस्टडी लेने के लिए दिल्ली पुलिस जल्दी ही कार्रवाई करेगी. हालांकि, वह वर्तमान में भटिंडा जेल में बंद है.
 
anmol
मैं अनमोल विश्नोई हूँ, अगर किसीको कोई संदेह हो तो उसे वीडियो कॉल करें... दिल्ली के व्यापारी से 5 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी गई।

Latest Crime News: गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई के भाई, गैंगस्टर अनमोल विश्नोई द्वारा दी गई धमकी भरी आवाज सामने आई है. अनमोल विश्नोई पहले कनाडा में बसता था और अब कैलिफोर्निया में छिपे हुए हैं. उन्होंने हाल ही में एक दिल्ली के व्यापारी को पांच करोड़ रुपये की फिरौती के लिए फोन किया था. फोन में उन्होंने कहा, "फोन उठा लो, इसमें ही तेरा फायदा होगा। नहीं तो तू अपना नुकसान कराएगा और अपने बच्चे का भी नुकसान कराएगा। हमसे मिलकर सहयोग करेंगे तो फोन कर, बात करेंगे, काम करेंगे, कोई समस्या नहीं होगी। नहीं करेगा तो तेरा ही नुकसान होगा, हमारा नहीं होगा। चमत्कार दिखाया जाएगा। अनमोल विश्नोई हूँ, कोई संदेह हो तो वीडियो कॉल कर लें। नुकसान तेरा है, हमारा नहीं है। सब रहस्य उजागर हो जाएगा।"

पहली धमकी 36 सेकंड की आवाज़ नोट के माध्यम से दिल्ली के एक प्रमुख व्यापारी को दी गई। इसके बाद एक और धमकी की कॉल आई। इसमें अनमोल फिर से बोला कि चमत्कार बिना नमस्कार करने वाले नहीं होते, सही है। तेरी मर्ज़ी है, तू समझेगा नहीं, तो कोई बात नहीं, जल्दी समझ जाएगा। सेंट्रल एजेंसियों के सूत्रों के मुताबिक, अब विदेश में पकड़े जाने के डर से अनमोल विश्नोई ने उसी रवैये को अपनाया है जो कुछ महीने पहले गोल्डी बराड़ ने अपनाया था। अनमोल विश्नोई ने कैलिफोर्निया में राजनीतिक आश्रय के लिए वहां की अदालत में याचिका दायर की है, ताकि वह भारतीय एजेंसियों के जाल में न फंसे।

अनमोल का खुलेआम पार्टी करते हुए दृश्य देखा गया

अनमोल विश्नोई केलिफोर्निया में पंजाबी सिंगर करन औजला के साथ खुलेआम पार्टी करते नजर आया था। उस पार्टी के वीडियो के प्रकाशन के बाद करण औजला फिर से बमबीहा गैंग के लक्ष्य पर चला गया था। सूत्रों के अनुसार, अजरबैजान में हुए सिद्धू मुसेवाला हत्याकांड के पीछे सचिन विश्नोई थापन ने भी अपने राजनीतिक आश्रय की वजह से यह दलील दी है कि वह मुस्लिम धर्म अपनाना चाहता है और इसे भारत में संभव नहीं था, इसलिए वह अजरबैजान भाग गया है। यह पैंतरा भी सचिन बिश्नोई से भारतीय एजेंसियों के पक्ष में नहीं आने के लिए रचा गया है।

तीन महीनों पहले लॉरेंस और अनमोल के बीच एक फोन संवाद हुआ था, जिसमें धमकी से भरी बातें हुईं। इस मामले में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने आरोपियों को गिरफ्तार किया, जिनमें एक नाबालिग भी था, जो अनमोल से बात कर रहा था और उसके कहने पर वे उस व्यापारी के ठिकाने पर हिंसात्मक फायरिंग भी कर चुके थे। हाल ही में इसी मामले में क्राइम ब्रांच ने लॉरेंस को गिरफ्तार किया था, जिसमें खुलासा हुआ था कि लगभग तीन महीने पहले लॉरेंस और अनमोल के बीच फोन पर बात हुई थी।

अनमोल के पास हवाले के माध्यम से करोड़ों रुपये पहुंचते थे।

हर साल हवाला के माध्यम से अनमोल के पास करोड़ों रुपये पहुंच रहे हैं, जो लॉरेंस क्राइम कंपनी के कनाडा और कैलिफोर्निया के मुख्यालय से आ रहे हैं। इन पैसों का उपयोग नए शूटर्स की भर्ती में हो रहा है, जिन्हें पाकिस्तान, अमेरिका और अन्य देशों से आधुनिक हथियारों की खरीद पर लगाया जा रहा है। इसके प्रभाव से देशभर में आतंक की घटनाएं बढ़ रही हैं। हॉल में संगीतकार हनी सिंह को मिली गई धमकी की जांच में स्पष्ट हो गया है कि वह आवाज गोल्डी बराड़ की ही है। दिल्ली पुलिस द्वारा रिपोर्ट के अनुसार, लॉरेंस को फिर से गिरफ्तार करने की योजना तैयार की जा रही है। वर्तमान में वह भटिंडा जेल में हैं।