Skynews100-hindi-logo

Asia Cup 2023: एशिया कप में बी टीम भेजेगा भारत,देखे!

Asia Cup 2023: पाकिस्तान के एशिया कप 2023 से बाहर होने की संभावना को देखते हुए भारत भी अपनी बी टीम भेजने की तैयारी कर रहा है।
 
 
Asia Cup 2023:

 
Asia Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप से पहले खेले जाने वाले एशिया कप की मेजबानी को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच भारत के बाद अफगानिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश ने भी पाकिस्तान के हाइब्रिड मॉडल को खारिज कर दिया है। नतीजतन, पाकिस्तान से अब मेजबानी छीनना तय है। अगर ऐसा होता है तो पीसीबी टूर्नामेंट से हटने का फैसला ले सकता है।

How Asia Cup will be played? - Format Explained
पाकिस्तान के बिना प्रतिस्पर्धा होगी कमजोर, भारत उठा सकता है बड़ा कदम
एशिया कप में भाग लेने वाली सभी टीमों में भारत और पाकिस्तान का दबदबा है। इन दोनों के बीच होने वाले मैच का सभी को इंतजार है। अगर मेजबानी छीने जाने पर पाकिस्तान इससे हटने का फैसला करता है, तो टूर्नामेंट कम प्रतिस्पर्धी होगा। भारतीय टीम भी नए खिलाड़ियों को मौका दे सकती है।

सीनियर्स को मिलेगा आराम, इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका
रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, हार्दिक पांड्या, मो. शमी और मो. सिराज को आराम दिया जा सकता है। दूसरी ओर केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुहरा जैसे खिलाड़ी चोटों के कारण पहले ही टीम इंडिया से बाहर हो रहे हैं। ऐसे में कई युवाओं को टीम में जगह दी जा सकती है. हालांकि, अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

सूत्रों के मुताबिक 2023 एशिया कप से पाकिस्तान के बाहर होने के बाद यशस्वी जायसवास, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, तिलक वर्मा, ध्रुव जुरेल, सुयश शर्मा, आकाश माधवल, यश ठाकुर और मयंक डागर जैसे खिलाड़ियों को भारतीय टीम में मौका मिलेगा. इन सभी ने आईपीएल 2023 में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था.

 Asia Cup 2023 Schedule, Team, Venue, Host, Schedule, Groups & Other Updates  - JanBharat Times
शुभमन गिल कप्तानी करेंगे
रिपोर्ट्स के मुताबिक, वनडे में दोहरा शतक जड़ने वाले शुभमन गिल युवाओं से भरी टीम की कप्तानी कर सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो बतौर कप्तान ये उनका डेब्यू होगा। गिल इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं और हर फॉर्मेंट में शतक लगा रहे हैं।

इन खिलाड़ियों के रहते भारतीय टीम एशिया कप में उतर सकती है
शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, इशान किशन (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, युवेंद्र चहल, सुयश शर्मा, मयंक डागर, आकाश माधवल, यश ठाकुर, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक .