Skynews100-hindi-logo

WhatsApp में जल्द आएगा चैनल फीचर, एडमिन को मिलेंगे ये अधिकार,देखे!

WhatsApp ने टेलीग्राम को टक्कर देने के लिए व्हाट्सएप चैनल नामक एक फीचर की घोषणा की है। यह फीचर कई बेहतरीन फीचर देगा।

 
WhatsApp

WhatsApp इन दिनों अपने यूजर्स को लगातार नए-नए फीचर्स और अपडेट्स दे रहा है। अब उसी कड़ी में, व्हाट्सएप ने टेलीग्राम को टक्कर देने के लिए व्हाट्सएप चैनल नामक एक फीचर की घोषणा की है। यह फीचर लोगों को अपना खुद का चैनल बनाने और अपने फॉलोअर्स और अन्य यूजर्स के साथ महत्वपूर्ण जानकारी साझा करने की अनुमति देगा।

know whatsapp group admin rights and responsibility, admin arrested in  Rajasthan after arm pic upload mumbai | WhatsApp ग्रुप एडमिन जरा बच के!  मुंबई से पोस्ट हुई ऐसी फोटो, झुंझुनू में मच
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह वन-वे ब्रॉडकास्ट फीचर होगा, जो लोगों और कंपनियों को अपने फॉलोअर्स के साथ बेहतर तरीके से ग्रूम करने की सुविधा देगा। फीचर की टेस्टिंग फरवरी से चल रही थी। अब इसे जल्द ही पूरी दुनिया में रोलआउट किया जाएगा।

व्हाट्सएप चैनल कैसे काम करेंगे
वॉट्सऐप ने अपने नए फीचर को कंपनियों के लिए जरूरी फीचर बताते हुए कहा कि यह लोगों तक जानकारी पहुंचाने का सही माध्यम बनेगा। हालांकि शुरुआत में कुछ चुनिंदा लोग ही इस फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे। इसे आने वाले महीनों में जनता के लिए जारी किया जा सकता है।
   whatsapp group admin more control feature, ग्रुप चैट पर लगाम लगेगी लगाम!  एडमिन के लिए WhatsApp ला रहा यह कमाल का फीचर - whatsapp new feature for  group admin may get more
चैनल एडमिन को ये अधिकार मिलेंगे
चैनलों में शामिल एडमिन और फॉलोअर्स की प्रोफाइल फोटो और मोबाइल नंबर छिपा कर रखे जाएंगे। साथ ही चैनल हिस्ट्री को 30 दिनों तक स्टोर किया जाएगा। चैनल एडमिन फोटो, टेक्स्ट, वीडियो, स्टिकर या पोल के जरिए अपने फॉलोअर्स से जुड़ सकेंगे। वे संदेशों को अग्रेषित करने या स्क्रीनशॉट लेने जैसी सुविधाओं को भी ब्लॉक कर सकेंगे। बिना एडमिन की सहमति के कोई भी चैनल को फॉलो नहीं कर पाएगा।

अनुयायियों को भी लाभ होगा
रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी जिस तरह टेलीग्राम चैनल काम कर रहे हैं उसी तरह वॉट्सऐप चैनल भी काम करेंगे। चैनल वन-वे ब्रॉडकास्ट होंगे जिससे यूजर्स सिर्फ फॉलो कर पाएंगे लेकिन इसमें कोई मैसेज नहीं भेज पाएंगे।