Skynews100-hindi-logo

Cricket: 31 अगस्त से खेला जाएगा Asia Cup 2023, इस बार हाईब्रिड मॉडल में होगा टूर्नामेंट का आयोजन

क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी है। एशियन क्रिकेट काउंसलिंग ने Asia Cup 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया है। इस टूर्नामेंट का आयोजन 31 अगस्त से 17 सितंबर के बीच होगा
 
31 अगस्त से खेला जाएगा Asia Cup 2023

Sports News: क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी है। एशियन क्रिकेट काउंसलिंग ने Asia Cup 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया है। इस टूर्नामेंट का आयोजन 31 अगस्त से 17 सितंबर के बीच होगा। भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल की टीमें कुल 13 वनडे मैच खेलेंगी। 

एशिया कप इस बार हाइब्रिड मॉडल में होस्ट किया जाएगा, जिसमें चार मैच पाकिस्तान में होंगे और बाकी के नौ मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे। इस टूर्नामेंट की मेजबानी को लेकर BCCI और PCB आमने-सामने थीं। इसी वजह से अब तक इस टूर्नामेंट का शेड्यूल नहीं जारी किया गया है।

इस बार पाकिस्तान के पास थी मेजबानी

एशिया कप 2023 की मेजबानी इस बार पाकिस्तान के पास थी, लेकिन BCCI यहां अपनी टीम भेजने के लिए तैयार नहीं था। इसी वजह से इस टूर्नामेंट को किसी दूसरे देश में आयोजित कराने की बात हुई, जहां इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाले सभी देश अपनी टीम भेजने के लिए तैयार हों, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एशिया कप की मेजबानी छोड़ने के लिए तैयार नहीं था।

ऐसे में बीच का रास्ता निकाला गया और अब हाइब्रिड मॉडल में यह टूर्नामेंट आयोजित हो रहा है। अब पाकिस्तान की टीम अपने लीग मैच पाकिस्तान में खेलेगी, जबकि Super-4  के मैच और भारतीय टीम के मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे। फाइनल मैच भी श्रीलंका में ही होगा।

इस टूर्नामेंट में कुल छह टीमें भाग ले रही हैं, जिन्हें दो ग्रुप में बांटा जाएगा। दोनों ग्रुप की टीमें आपस में खेलेंगी और अंक तालिका में आखिरी स्थान पर रहने वाली टीम बाहर हो जाएगी। वहीं, दोनों ग्रुप की अंक तालिका में ऊपर रहने वाली दोनों टीमें Super-4 में जगह बनाएंगी। यहां भी चारों टीमें आपस में खेलेंगी और शीर्ष दो स्थान में रहने वाली टीमें फाइनल मैच खेलेंगी।