Skynews100-hindi-logo

Cyber Crime: आपके बेटे ने कनाडा में एक गोरे को मार डाला! व्हाट्सएप कॉल से हुआ अजीबोगरीब Scam

बैंक अधिकारी की पत्नी से 31 लाख रुपये की धोखाधड़ी हुई।
 
aa

Latest Cyber Crime News Updates: साइबर ठगों द्वारा हर तरीके से ठगी की जा रही है। अब एक सेवानिवृत्त बैंक अधिकारी की पत्नी से 31 लाख रुपये की ठगी हुई है। पहले महिला को फोन करके बताया गया कि उनके बेटे ने कनाडा में सड़क दुर्घटना की है, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई है। यह फोन अंबाला के गांव रायेवाली में रहने वाली सेवानिवृत्त सतपाल सिंह की पत्नी परमजीत कौर को एक साइबर ठग द्वारा किया गया है।

मां के मन को बहुत दुख पहुंचा 

महिला को वैसे ही फोन किया गया। पुलिस को शिकायत दर्ज की गई है, जिसमें गांव रायेवाली पंजोखरा में रहने वाले सतपाल सिंह ने बताया है कि उसकी पत्नी को 13 जून को मोबाइल फोन पर व्हाट्सएप कॉल आई। फोन करने वाले व्यक्ति ने कहा कि उनके बेटे गुरविंद्र सिंह ने कनाडा में एक गोरे की दुर्घटना की है। इससे दुर्घटना में गोरे की मौत हो गई है, जबकि आपका लड़का गुरविंद्र सिंह कनाडा पुलिस की हिरासत में है।

खुद को बताया वकील

खुद को वकील बताने वाले ठग ने फोन के जरिए उसकी पत्नी को रोते हुए व्यक्ति से बात करवाई। वह व्यक्ति बार-बार मम्मा मुझे बचा लो कह रहा था। इससे उसकी पत्नी को लगा कि वह उनके बेटे गुरविंद्र सिंह हैं। उसके बाद व्हाट्सएप कॉल करने वाला व्यक्ति ने कहा कि उनके लड़के को पुलिस से बचाना होगा। इसके लिए उसे वकील की सहायता लेनी होगी और रुपये देने होंगे। फोन करने वाले ने खुद को वकील बताया और रुपये मांगे। इसके बाद ठगों ने 31 लाख रुपये की ठगी कर ली।