Skynews100-hindi-logo

देश के मशहूर गैंगस्टर काला जठेड़ी की साधी में 50 हजार का मंडप हुआ बुक, जानें कब कैसे क्या होगा

 
देश के मशहूर गैंगस्टर काला जठेड़ी की साधी में 50 हजार का मंडप हुआ बुक, जानें कब कैसे क्या होगा
12 मार्च को हिस्ट्रीशीटर अनुराधा चौधरी उर्फ 'मैडम मिंज' के साथ गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी की शादी को देखते हुए दिल्ली में बारातघर पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी. संदीप के वकील ने द्वारका सेक्टर-3 स्थित संतोष गार्डन को 51 हजार रुपये में बुक किया है। 

शादी समारोह के दौरान विशेष हथियार और तकनीक कमांडो सहित 250 पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाएगा। सूत्रों ने बताया कि पुलिस कर्मियों की टीम में स्पेशल सेल, अपराध शाखा और हरियाणा की अपराध जांच एजेंसी के कर्मी शामिल हैं।


पुलिस ने बताया कि संदीप के परिवार ने 150 मेहमानों की सूची पुलिस के साथ साझा की है. सूत्रों ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने संदीप के पिछले रिकॉर्ड को देखते हुए किसी भी घटना को रोकने की रणनीति बनाई है. 

संदीप एक बार हरियाणा पुलिस की हिरासत से भाग गया था और उसने अपने साथी को दिल्ली पुलिस की हिरासत से भगाने की भी साजिश रची थी. संदीप पर 7 लाख रुपये का इनाम था. हरियाणा के सोनीपत जिले के रहने वाले संदीप को दिल्ली की एक अदालत से शादी के लिए छह घंटे की पैरोल मिली है। वह चौधरी से शादी करेगा जिसके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।


संदीप फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि संदीप 2020 में फरीदाबाद की एक अदालत में ले जाते समय हरियाणा पुलिस की हिरासत से भाग गया था। उसके गिरोह के सदस्यों ने पुलिस को घेर लिया था और उन पर गोलीबारी की थी, जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया था. 


अधिकारी ने कहा कि 2021 में, उसने अपने सहयोगियों के साथ दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में गोलीबारी की और कुलदीप फज्जा नाम के एक व्यक्ति को दिल्ली पुलिस की हिरासत से छुड़ाने में कामयाब रहा। उन्होंने बताया कि फज्जा को बाद में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुठभेड़ में मार गिराया था.


दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'इस बार हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते. इसलिए तिहाड़ से लेकर द्वारका में विवाह स्थल तक पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा. संतोष गार्डन तिहाड़ जेल से करीब सात किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. 

कोर्ट के आदेश के मुताबिक संदीप को अपनी शादी के लिए सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक की पैरोल मिली है. पारंपरिक रीति-रिवाजों के लिए जोड़े को 13 मार्च को हरियाणा के सोनीपत के जठेड़ी गांव में उनके घर ले जाया जाएगा। पुलिस ने 'गैंगवार' की आशंका से भी इनकार नहीं किया है.


अधिकारियों ने बताया कि कार्यक्रम स्थल और उसके आसपास करीब 250 पुलिसकर्मी तैनात किये जायेंगे. अधिकारी ने कहा, कुछ पुलिस अधिकारी सादे कपड़ों में भी कार्यक्रम स्थल पर कड़ी निगरानी रखेंगे और वे हथियारों से लैस रहेंगे. 

पुलिस ने कहा कि संदीप को दिल्ली पुलिस के जवान तिहाड़ से ले जाएंगे। ये जवान पुलिस की तीसरी बटालियन के होंगे जिन्हें कैदी को जेल से बाहर निकालने और वापस जेल में लाने का काम सौंपा गया है. 

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि संदीप के परिवार ने 150 मेहमानों की सूची स्थानीय पुलिस के साथ साझा की है. शादी समारोह में वेटरों और अन्य कर्मचारियों को पहचान पत्र दिए जाएंगे.


दिल्ली पुलिस के रिकॉर्ड के अनुसार, संदीप जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी सहयोगी है और उस पर दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में डकैती, हत्या, हत्या के प्रयास, जबरन वसूली और शस्त्र अधिनियम के तहत एक दर्जन मामलों का आरोप है। और भी मामले दर्ज हैं.

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि वह पैसों के लिए हत्या और व्यवसायियों से जबरन वसूली के मामलों में भी शामिल रहा है.