Skynews100-hindi-logo

खुशखबरी: चंडीगढ़ पुलिस में होगी SI के पदों पर भर्ती, इस तारीख तक करें आनलाइन आवेदन

चंडीगढ़ पुलिस में भर्ती होने का सपना देख रहे लोगों के लिए खुशखबरी सामने आई है
 
खुशखबरी: चंडीगढ़ पुलिस में होगी SI के पदों पर भर्ती, इस तारीख तक करें आनलाइन आवेदन 

Ajay Sehrawat: चंडीगढ़ पुलिस में भर्ती होने का सपना देख रहे लोगों के लिए खुशखबरी सामने आई है। चंडीगढ़ पुलिस विभाग में 44 असिस्टेंट सब इंस्पेक्टरों (SI) की भर्ती होगी। हालांकि यह भर्ती अस्थायी होगी। इन पदों के लिए चंडीगढ़ समेत अन्य राज्यों के युवा भी आवेदन कर सकते हैं। खास बात यह है कि महिलाओं के लिए इस भर्ती में 16 पद आरक्षित किए गए हैं। इनमें सामान्य के लिए 9, ओबीसी के लिए 4, अनुसूचित जाति के लिए दो, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की महिलाओं के लिए एक पद आरक्षित रहेंगे।

वहीं, पूर्व सैनिकों के लिए भी कोटा तय किया गया है। 44 में से पांच पद पूर्व सैनिकों के लिए आरक्षित हैं। इनमें से तीन सामान्य जबकि एक-एक पद ओबीसी और अनुसूचित जाति के लिए हैं। पुरुषों के लिए कुल 23 निर्धारित पदों में से 11 पद सामान्य, चार ओबीसी और पांच अनुसूचित जाति और तीन आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए आरक्षित रहेंगे। इन्हें सातवें वेतनमान के तहत 29,200 से 92,300 की तनख्वाह मिलेगी।

भर्ती प्रक्रिया शुरू

चंडीगढ़ पुलिस विभाग द्वारा भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इच्छुक उम्मीदवार 21 जून, 2023 से 15 जुलाई, 2023 तक आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। लिखित परीक्षा के लिए 20 अगस्त (फाइनल नहीं) की तारीख तय की गई है।

इस भर्ती के बारे में विस्तार से जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार चंडीगढ़ पुलिस की अधिकारिक वेबसाइट chandigarhpolice.gov.in से जानकारी ले सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया, आवेदन शुल्क, चयन प्रक्रिया, आयु सीमा, वेतनमान, प्रारंभिक तिथि और अंतिम तिथि आदि के बारे में जानकारी वेबसाइट से मिलेगी।