Skynews100-hindi-logo

Google ने जारी किया पासवर्ड मैनेजर के लिए अपडेट, पाएं ये नए फीचर

Google टेक दिग्गज गूगल ने पासवर्ड मैनेजर के लिए डेस्कटॉप शॉर्टकट बनाने की क्षमता सहित नई सुविधाओं की शुरुआत की है। अब पासवर्ड सेव करना और भी आसान हो जाएगा।

 
Google

 Google :टेक दिग्गज गूगल ने पासवर्ड मैनेजर के लिए डेस्कटॉप शॉर्टकट बनाने की क्षमता सहित नई सुविधाओं की शुरुआत की है। टेक जायंट ने गुरुवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि इसके अलावा, Google पासवर्ड मैनेजर के पास अब डेस्कटॉप पर क्रोम में एक समर्पित घर है, जिससे उपयोगकर्ताओं के लिए अपने सहेजे गए ऑनलाइन क्रेडेंशियल्स की समीक्षा करना या अपनी पासवर्ड सेटिंग बदलना आसान हो गया है।

Google Chrome यूज करते हैं तो हो जाइए सावधान! सरकारी एजेंसी ने जारी की ये  चेतावनी - Google Chrome users at high risk must immediately update the  browser ttec - AajTak
गूगल पासवर्ड मैनेजर को मिलेंगे ये नए फीचर्स
वर्तमान में यह केवल मोबाइल पर उपलब्ध है, बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण जल्द ही डेस्कटॉप पर आ रहा है। यदि आप इस सुविधा को प्राप्त करना चाहते हैं, तो Chrome द्वारा स्वचालित रूप से आपका पासवर्ड भरने से पहले आपको सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत की आवश्यकता हो सकती है, जैसे फ़िंगरप्रिंट पहचान, चेहरे की पहचान या आपके कंप्यूटर के ऑपरेटिंग सिस्टम द्वारा समर्थित अन्य विधियां.

अब, उपयोगकर्ता अपने सभी महत्वपूर्ण लॉगिन विवरणों को एक ही स्थान पर रखने में सहायता के लिए Google पासवर्ड मैनेजर में सहेजे गए क्रेडेंशियल्स में नोट्स भी जोड़ सकते हैं। साथ ही, अब उपयोगकर्ताओं के लिए अन्य पासवर्ड प्रबंधकों से अपना पासवर्ड अपलोड करना आसान हो गया है।

 Password याद कर कर के थक गए तो जानिये Google Chrome के इस लाजवाब फीचर के  बारे में और भूल जाए सभी पासवर्ड - Tired of remembering passwords? So know  about this
अपनी नसों को साफ़ करें! यह तरीका है
इसके लिए, उपयोगकर्ताओं को बस अपने पासवर्ड को CSV फ़ाइल के रूप में निर्यात करना होगा और उन्हें सीधे कंप्यूटर पर क्रोम में आयात करना होगा। टेक जायंट ने कहा कि छेड़छाड़ किए गए पासवर्ड को चिह्नित करने के अलावा, आईओएस पर पासवर्ड चेकअप भी कमजोर और पुन: उपयोग किए गए पासवर्ड को चिह्नित करेगा।