Skynews100-hindi-logo

Govt jobs 2023: यूपी, राजस्थान, झारखंड और अन्य राज्यों में सरकारी नौकरियाँ, 12वीं पास छात्रों के लिए बेहतरीन मौका!

सरकारी नौकरी 2023: देश के कई राज्यों और विभागों में निकली हुई हैं सरकारी भर्तियां. यहां इन नौकरियों की आवेदन प्रक्रिया और जानकारी उपलब्ध है.
 
 
सरकारी नौकरी 2023: देश के कई राज्यों और विभागों में निकली हुई हैं सरकारी भर्तियां. यहां इन नौकरियों की आवेदन प्रक्रिया और जानकारी उपलब्ध है.
2023 में यूपी, राजस्थान, झारखंड और कई राज्यों में सरकारी नौकरियाँ उपलब्ध! 12वीं पास छात्र भी आवेदन कर सकते हैं। जल्दी करें!

Government Jobs 2023: राज्यों में बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम घोषित हो चुके हैं। ज्यादातर छात्र 12वीं पास होने के बाद प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी शुरू कर रहे हैं। ऐसे में सरकारी नौकरी की खबर बहुत अच्छी है। यूपी, बिहार और अन्य राज्यों में विभिन्न विभागों में अब नौकरियां उपलब्ध हैं। आइए देखें किस विभाग में कौन सी भर्तियां हुई हैं।

पुलिस कांस्टेबल, स्वास्थ्य कर्मचारी, शिक्षक जैसी विभिन्न पदों पर नौकरियां उपलब्ध हैं। यहां इन भर्तियों के संबंध में आवेदन प्रक्रिया, योग्यता, और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी उपलब्ध है।

स्वास्थ्य कर्मचारी भर्ती 2023

2023 में स्वास्थ्य कर्मचारी भर्ती: राजस्थान सरकार द्वारा स्वास्थ्य कर्मचारी पदों पर भर्तियां जारी की गई हैं। इसके तहत 2,007 लैब तकनीशियन और 1,067 असिस्टेंट रेडियोग्राफर की पदों को भरा जाएगा। आवेदन की अंतिम तारीख 30 जून है। आवेदन विभागों की वेबसाइट पर जमा किए जा सकते हैं।

पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023

2023 में पुलिस कांस्टेबल भर्ती: पुलिस विभाग में 21,391 कांस्टेबल पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया चल रही है। यह भर्ती बिहार पुलिस द्वारा निकाली गई है। आवेदन  विभागों की वेबसाइट के माध्यम से 20 जुलाई तक ऑनलाइन मोड में किया जा सकता है।

यूपी पुलिस भर्ती 2023

2023 में यूपी पुलिस भर्ती: उत्तर प्रदेश में 52,000 से अधिक कांस्टेबल पदों पर भर्ती की जानी चाहिए।यह भर्ती उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा शीघ्र ही जारी की जाएगी। एडवर्टाइजमेंट जारी होने के बाद आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ होगी।

JSSC Recruitment 2023

2023 में JSSC भर्ती: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा 901 पशु चिकित्सा अधिकारी और अन्य पदों पर भर्ती निकाली गई है। आवेदन विभागों की वेबसाइट के माध्यम से 28 जून से 27 जुलाई तक किया जा सकता है।

उपरोक्त नौकरियों के लिए, आवेदन की प्रक्रिया, योग्यता और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी आधिकारिक वेबसाइटों पर जांची जा सकती है। आवेदन ऑनलाइन मोड में विभागों की वेबसाइट के माध्यम से सबमिट किया जाना होगा।