Skynews100-hindi-logo

IAS Megha Rupam: नए चुनाव आयुक्त की बेटी और उनके पति भी हैं IAS अफसर, जानिये पूरी जानकारी

 
IAS Megha Rupam: नए चुनाव आयुक्त की बेटी और उनके पति भी हैं IAS अफसर, जानिये पूरी जानकारी
नए चुनाव आयुक्त ज्ञानेश कुमार का परिवार पूरी तरह से प्रशासनिक सेवा से जुड़ा हुआ है. ज्ञानेश कुमार की बेटी मेधा रूपम और उनके पति मनीष बंसल, दोनों ही यूपी कैडर के आईएएस अधिकारी हैं.

बेटी ग्रेटर नोएडा की एडिशनल सीईओ 
मेधा रूपम ने अपने करियर की शुरुआत एक शूटिंग प्लेयर के तौर पर की थी. केरल की स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में उन्होंने तीन गोल्ड मेडल भी अपने नाम किए थे. 

लेकिन उन्होंने अपने पिता से प्रेरित होकर शूटिंग छोड़ आईएएस अधिकारी बनने का रुख किया. साल 2014 में यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा पास कर मेधा आईएएस ऑफिसर बन गईं और आज वह ग्रेटर नोएडा के एडिशनल सीईओ के रूप में कार्यरत हैं.

दामाद असिस्टेंट मजिस्ट्रेट पद पर तैनात 
आईएएस की ट्रेनिंग के दौरान मसूरी में मेधा रूपम की मुलाकात आईएएस ऑफिसर मनीष बंसल से हुई, जिसके बाद दोनों में लगाव काफी बढ़ा और दोनों ने शादी करने का फैसला किया. आज उनके दो बच्चे (एक बेटा और एक बेटी) भी हैं. 

बता दें कि मनीष बंसल भी 2014 बैच के ही आईएएस अधिकारी हैं. उनका जन्म पंजाब में 14 जनवरी 1990 को हुआ था और उन्होंने अपनी शुरुआती शिक्षा पंजाब में ही हासिल की है. उन्होंने एमटेक तक पढ़ाई की है. आज वह यूपी के बरेली में असिस्टेंट मजिस्ट्रेट के पद तैनात हैं.