Skynews100-hindi-logo

पिता की सेवानिवृत्ति समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगी, भारतीय हॉकी टीम की कप्तान सविता पूनिया

सविता पूनिया ने अपने पिता को फोन करके शुभकामनाएं दी।
 
bgdfyj

Sirsa,Haryana Update: भारतीय हॉकी टीम की कप्तान सविता पूनिया के पिता महेंद्र पूनिया आज शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग में सेवाएं देने के बाद सेवानिवृत्त हो रहे हैं। गांव जोधका में निवास करने वाले महेंद्र सिंह पूनिया ने 34 साल तक स्वास्थ्य विभाग में अपनी सेवाएं दी हैं। इस सेवानिवृत्ति समारोह में सविता पूनिया शामिल नहीं हो सकेंगी। क्योंकि सविता पूनिया वर्ष 2023 के एशियन हॉकी गेम्स के लिए बैंगलोर में आयोजित कैंप में अभ्यास कर रही हैं।

सविता पूनिया ने पिता को फोन करके यह कहा, "पापा, आपने स्वास्थ्य विभाग में 34 साल की सेवाएं देने के बाद रिटायर्ड हो रहे हैं। मुझे आज बहुत खुशी मिली है, इस नौकरी की बदौलत आपने हमें बहुत कुछ दिया है। आपने हमारी हर खुशी के लिए बहुत कुछ किया है। आज मैं सेवानिवृत्ति समारोह में तो नहीं आ सकती हूँ, पर मन मेरा हमेशा आपके साथ ही है।"

स्वास्थ्य विभाग में महेंद्र सिंह पूनिया ने 13 जून 1989 को पंजुआना स्वास्थ्य केंद्र में फार्मासिस्ट के पद पर कार्यभार संभाला। थोड़े महीनों बाद, वे डिंग स्वास्थ्य केंद्र में तबादला हो गए, जहां उन्होंने लंबे समय तक अपनी सेवाएं दी। आज वे स्वास्थ्य केंद्र डिंग से ही सेवानिवृत्त हो रहे हैं।

मुझे बहुत खुशी है कि मैं लोगों की सेवाएं इतने समय से कर रहा हूँ। इस नौकरी के दौरान मुझे लोगों का बहुत प्यार मिला है। मैं इसके लिए हमेशा आभारी रहूंगा।

महेंद्र सिंह पूनिया