Skynews100-hindi-logo

LinkedIn ने भारत में पहचान सत्यापन शुरू किया, देखें!

LinkedIn :प्रोफेशनल सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म लिंक्डइन ने भारतीय यूजर्स के लिए अपना नया आइडेंटिटी वेरिफिकेशन फीचर लॉन्च किया है।
 
 
LinkedIn

LinkedIn :प्रोफेशनल सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म लिंक्डइन ने भारतीय यूजर्स के लिए अपना नया आइडेंटिटी वेरिफिकेशन फीचर लॉन्च किया है। लिंक्डइन इंडिया के कंट्री मैनेजर आशुतोष गुप्ता ने इस संबंध में एक ब्लॉग पोस्ट लिखते हुए कहा कि इस फीचर के जरिए भारत सरकार द्वारा जारी यूजर आईडी को लिंक्डइन के एक वेरिफिकेशन पार्टनर द्वारा वेरिफाई किया जाता है। यह सुविधा वैध आधार संख्या और भारतीय फोन नंबर वाले उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है।


गुप्ता ने कहा कि लिंक्डइन फीचर यूजर्स को अपने आधार कार्ड के जरिए खुद को वेरिफाई करने की सुविधा देगा। यहां तक ​​कि अगर किसी के पास आधार नहीं है तो वे लिंक्डइन पर उपयोग के लिए विभिन्न तरीकों का उपयोग करके अन्य जानकारी की पुष्टि करने में सक्षम होंगे। उन्होंने कहा कि सदस्य आधार से किसी भी संवेदनशील डेटा तक प्लेटफॉर्म की पहुंच नहीं होगी।

LinkedIn introduces its ID Verification feature for Indian users । भारतीय  यूजर्स के लिए LinkedIn ने आइडेंटिटी वेरिफिकेशन फीचर लॉन्च किया - India TV  Hindi

लिंक्डइन ने हाल ही में अप्रैल में यूएस में आईडी सत्यापन शुरू किया। इस फीचर को बाद में अन्य देशों में लॉन्च करने की घोषणा की गई थी। इसी तरह, भारत में उपयोगकर्ताओं को आधार संख्या के माध्यम से सत्यापित किया जाएगा। भारत में हाइपरवर्ज एक तृतीय पक्ष पहचान सत्यापन सेवा है, जो डिजीलॉकर का उपयोग करती है जो भारत सरकार द्वारा जारी किए गए आधार कार्ड जैसे आईडी को ऑनलाइन वॉलेट आईडी सत्यापन से संभालती है।