Skynews100-hindi-logo

Mahangai Rahat Camp:मंत्री टीकाराम जूली ने अलवर में राहत शिविरों का किया निरीक्षण

 Mahangai Rahat Camp: सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि योजनाओं का अधिक से अधिक आम लोगों को लाभ मिले।

 
 Mahangai Rahat Camp:

 Mahangai Rahat Camp:सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली ने सोमवार को अलवर जिले के हलदीना व नंदनहेड़ी गांवों में लगे महंगाई राहत शिविरों का अवलोकन किया। बैठक के दौरान उन्होंने हितग्राहियों को गारंटी कार्ड वितरित किए। इस मौके पर उन्होंने अधिकारियों को योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक लोगों को मिले यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।


शिविर आम जनता के लिए मददगार साबित हो रहे हैं
जूली ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महंगाई राहत शिविर लगाने का अनूठा फैसला लिया जो आम आदमी के लिए मददगार और फायदेमंद साबित हो रहा है. उन्होंने कहा कि वृद्धजन एवं जरूरतमंद व्यक्तियों को शिविर में पंहुचाकर उनका पंजीयन कर उन्हें संबंधित योजनाओं का लाभ दिलाने में सहयोग करना हम सबका सामूहिक दायित्व है। आम जनता जागरूक होकर इन शिविरों के तहत शीर्ष दस योजनाओं में अपना पंजीकरण कराएं और योजनाओं का लाभ उठाएं।

ओपीएस कार्यान्वयन ऐतिहासिक निर्णय
राज्य सरकार ने राज्य के विकास के लिए महत्वपूर्ण जन कल्याणकारी कदम उठाए हैं। मुख्यमंत्री गहलोत ने सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना लागू करने का ऐतिहासिक फैसला लिया है, जो पूरे देश में एक मिसाल बन गई है। उन्होंने कहा कि शिविर में मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड प्राप्त करने वाले हितग्राहियों के चेहरों पर खुशी देखकर उन्हें खुशी हुई। इससे पता चलता है कि ये कैंप आम जनता के लिए बेहद अहम साबित हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यह शिविर सरकार की भावना के अनुरूप जनप्रतिनिधियों और आम जनता के सहयोग से आयोजित किए जा रहे हैं। दस योजनाओं का लाभ राज्य सरकार द्वारा निर्धारित तिथि से पंजीयन कराने वाले सभी व्यक्तियों को दिया जायेगा।