Skynews100-hindi-logo

Mr India:जब भाई बोनी और अनिल कपूर श्रीदेवी के लिए लड़े, तो उन्होंने मिस्टर इंडिया की शूटिंग बीच में ही छोड़ दी,जाने कारण!

Mr India: मिस्टर इंडिया को रिलीज हुए 35 साल हो गए हैं। यह फिल्म 25 मई 1987 को रिलीज हुई थी। इतने सालों के बाद भी फिल्म को आज भी याद किया जाता है।

 
Mr India:

Mr India: फिल्म मिस्टर इंडिया को रिलीज हुए 35 साल हो गए हैं. यह फिल्म 25 मई 1987 को रिलीज हुई थी। फिल्म को रिलीज होने के इतने साल बाद भी आज भी याद किया जाता है। यह फिल्म उस वक्त सुपरहिट रही थी। आइए आपको बताते हैं फिल्म मिस्टर इंडिया से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

When Angry Anil Kapoor Left Shooting Of Mr.india In Middle, Know Why | जब  भाई बोनी से झगड़कर Mr.India बीच में ही छोड़कर चले गए थे Anil Kapoor, इस बात  से थे
बोनी-अनिल क्लैश (मिस्टर इंडिया)
बोनी कपूर और सुरिंदर कपूर द्वारा निर्मित इस फिल्म में अनिल कपूर, श्रीदेवी और अमरीश पुरी मुख्य भूमिकाओं में थे। फिल्म का निर्देशन शेखर कपूर ने किया था। वैसे तो अनिल कपूर और श्रीदेवी ने साथ में कई फिल्में की थीं। दोनों अच्छे दोस्त थे लेकिन कहा जाता है कि एक समय ऐसा भी था जब अनिल श्रीदेवी की वजह से अपने भाई से नाराज हो गए थे। फिल्म मिस्टर इंडिया की शूटिंग के दौरान ही अनिल और उनके भाई बोनी कपूर का झगड़ा हो गया था।

श्रीदेवी के प्यार में बोनी थे
दरअसल, बोनी कपूर ने एक इंटरव्यू में इस बात का जिक्र किया था कि उन्हें श्रीदेवी को देखते ही उनसे प्यार हो गया था। वह उन्हें किसी भी कीमत पर अपनी फिल्म में लेना चाहते थे, जिसके लिए उन्हें उनकी मां को भी मनाना पड़ा। उन्होंने बताया था कि श्रीदेवी को जब मिस्टर इंडिया ऑफर किया गया था तो उन्होंने मना कर दिया था। फिर उन्होंने 10 लाख रुपये की फीस मांगी, जिसके लिए बोनी ने उन्हें 11 लाख रुपये की पेशकश की। दूसरी तरफ अनिल का पैसा भी फिल्म में लगा था। श्रीदेवी को इतनी बड़ी रकम देना उन्हें रास नहीं आया। तब अनिल ने बोनी को कुछ नहीं कहा।
 
अनिल कपूर फिल्म के सेट से निकल गए थे
सूत्रों के मुताबिक, तब श्रीदेवी को अपनी मां के इलाज के लिए पैसों की जरूरत थी। तब भी बोनी ने उनकी मदद की थी। इसी बात को लेकर अनिल, बोनी से लड़ाई हो गई थी। इतना ही नहीं उन्होंने मिस्टर इंडिया का सेट भी छोड़ दिया था और फिल्म करने से भी मना कर दिया था। इसके बाद फिल्म के डायरेक्टर शेखर कपूर ने उन्हें बुलाकर मनाया और कुछ शर्तों के बाद ही वे सेट पर वापस लौटे थे.

फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी
दरअसल, कहा जाता है कि सेट पर लौटने के बाद उन्होंने प्रॉडक्शन को अपने हाथ में ले लिया और प्रॉफिट का काफी बड़ा हिस्सा बना लिया। बाद में यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी। 2 करोड़ रुपये के बजट में बनी बोनी कपूर की इस फिल्म ने 10 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी. कपूर ने 1980 में हम पच से अपने करियर की शुरुआत की। उसके बाद उन्होंने 7 दिन बिताए, म. उन्होंने भारत, रूप की रानी चोरों का राजा, प्रेम, लोफर, जुदाई, सिर्फ तुम, पुकार, शक्ति, खुशी, नो एंट्री, तेवर, मॉम, रन जैसी कई फिल्में बनाईं।